कभी हार्दिक तो कभी वॉशिंगटन सुंदर.. सूर्य कुमार के कहने का क्या है मतलब

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। भारत पहले ही 2-0 से बढ़त बना चुका है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-11 04:10 GMT

IND vs BAN Second T20 Series:  दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम ने जीत का सिलसिला बरकरार रखा।  दूसरे टी20I में बांग्लादेश पर भारत की 86 रनों की शानदार जीत में युवा मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। नितीश रेड्डी ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, जबकि रिंकू सिंह ने भारत को मुश्किल स्थिति से निकालने में अहम भूमिका निभाई। रियान पराग ने भी तेज पारी और एक विकेट लेकर बहुमूल्य योगदान दिया। उनके प्रयासों का मतलब था कि हार्दिक पांड्या को एक भी ओवर गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी।

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मध्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा, "मैं चाहता था कि मेरा मध्यक्रम दबाव का सामना करे और खुद को अभिव्यक्त करे। मैं रिंकू और नितीश के खेलने के तरीके से वाकई खुश हूं। उन्होंने बिल्कुल वैसी ही बल्लेबाजी की जैसी मैं चाहता था। 41/3 पर, नितीश रेड्डी और रिंकू सिंह ने भारत के लिए मजबूत वापसी की और 108 रनों की साझेदारी की। रेड्डी ने 34 गेंदों पर 74 रनों की तूफानी पारी खेली, साथ ही रिंकू ने 29 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। रेड्डी ने फिर गेंदबाजी से प्रभावित किया, दो विकेट चटकाए और टी20आई में 70 से अधिक रन बनाने और दो विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए। अभिषेक शर्मा और रियान पराग ने भी एक-एक विकेट चटकाए।

भारत ने कुल सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और उल्लेखनीय रूप से, उन सभी ने कम से कम एक विकेट लिया - जो टी20आई क्रिकेट में पहली बार हुआ। सूर्यकुमार ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि वो मैं देखना चाहते थे कि अलग-अलग गेंदबाज अलग-अलग परिस्थितियों को कैसे संभालते हैं। कभी हार्दिक गेंदबाजी नहीं करते, कभी वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी नहीं करते। मैं गेंदबाजों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। अब जब सीरीज हाथ में है, तो भारत शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश का सामना करते हुए अंतिम टी20आई में क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगा।

Tags:    

Similar News