IND vs SL: टाई रहा पहला ए्कदिवसीय मुकाबला, रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी भी नहीं दिला सकी जीत

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. यह एकदिवसीय मैच रोमांचक रूप से बराबरी पर रहा.

Update: 2024-08-02 17:30 GMT

India vs Sri lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकबला शुक्रवार (2 अगस्त) को खेला गया. कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया यह एकदिवसीय मैच रोमांचक रूप से बराबरी पर रहा.

डुनिथ वेलालेज और पथुम निसांका के अर्धशतकों की बदौलत श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 230 रन बनाए. यह स्कोर बोर्ड पर दिखने वाले स्कोर से बेहतर था. क्योंकि मैदान पर धीमी गति के गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियां थीं. वेलालेज ने 65 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए. वहीं, निसांका ने 75 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली.

बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर अक्षर पटेल (10 ओवर में 2/33) और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (10 ओवर में 1/33) किफायती रहे. जबकि तेज गेंदबाज शिवम दुबे, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने भी एक-एक विकेट लिया. आखिरी 20 ओवर में श्रीलंकाई टीम ने 118 रन जोड़े.

रहा

लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर 58 रन बनाए. जबकि अक्षर पटेल (33) और केएल राहुल (31) ने भी योगदान दिया. लेकिन खेल को खत्म नहीं कर सके. मेजबान टीम के लिए चरिथ असलांका (3/30) और वानिन्दु हसरंगा (3/58) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे.

Tags:    

Similar News