शेफाली-मंधाना के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, भारत ने 10 विकेट से जीतकर फाइनल में बनाई जगह

तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के शानदार तीन विकेट और स्मृति मंधाना के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

Update: 2024-07-26 13:15 GMT

India vs Bangladesh T20 Cricket Semifinal Match: तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के शानदार तीन विकेट और स्मृति मंधाना के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत की तरफ से शेफाली और मंधाना ने नाबाद क्रमश: 26 और 55 ​​रनों की पारी खेली. अब भारत रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा.

बता दें कि दांबुला में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के आगे ताश के पत्तों की तरह ढहते गए. इस तरह पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 80 रन ही बना पाई. आलम यह था कि बांग्लादेशी टीम ने पावर प्ले के दौरान 25 रन पर 3 विकेट खो दिए थे. भारत की तरफ से रेणुका और राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी की. राधा ने 10 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं, बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने 14 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

वहीं, लक्ष्य की पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धांसू रही. शेफाली 28 गेंद में नाबाद 26 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके भी लगाए. वहीं, उनकी साझेदार मंधाना ने भी 39 गेंदों पर नाबाद 55 रन रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का भी लगाया. इस तरह दोनों बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने 81 ​​रन के लक्ष्य को आसानी से पार कर लिया.

11 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 83 रन था. मंधाना और शेफाली के शानदार शॉट्स की बदौलत भारत ने पावर प्ले में बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए थे.

Tags:    

Similar News