शोएब मलिक ने भारतीय टीम से कहा 'हम अच्छे लोग', आप जरुर आयें पाकिस्तान

अगले साल यानि 2025 में ICC चैंपियंस ट्राफी टूर्नामेंट होना है, जिसका आयोजन पाकिस्तान में तय है. पाकिस्तान में जाकर भारतीय क्रिकेट टीम का जाकर खेलने को लेकर संशय है, इसलिए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से निवेदन किया है

Update: 2024-07-25 17:02 GMT

Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2025 में खेली जानी है, जिसका आयोजन पाकिस्तान में होना है. ये ट्राफी फरवरी मार्च में खेली जाएगी. इस टूर्नामेंट में 8 टीम खेलेंगी. भारत को छोड़ कर अन्य सात टीमों ने पाकिस्तान में खेलने के लिए हामी भर दी है. भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम का पाकिस्तान में जाकर खेलने को लेकर अभी तक संशय बना हुआ है. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मालिक ने भारतीय टीम से पाकिस्तान आने के लिए निवेदन करते हुए कहा है कि 'हम बहुत अच्छे लोग हैं और हमारी मेहमान नवाजी भी बहुत अच्छी है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम जरुर आएगी.'


भारतीय टीम के टूर्नामेंट में शामिल होने को लेकर बने संशय से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड है परेशान
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB) इस बात को लेकर काफी परेशान है कि भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्राफी में हिस्सा लेगी या नहीं. PCB हर हाल में चाहता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में ये टूर्नामेंट जरुर खेलने आए. सूत्रों के हवाले से कुछ रिपोर्ट भी सामने आई हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से भारत को मनाने के लिए गुजारिश की है. वहीँ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मालिक ने सीधे तौर पर बीसीसीआई से अपील कर दी है. हाल ही में मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट को दिए एक इंटरव्यू में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम के संभावित पाकिस्तान यात्रा पर बात करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड से राजनीति को खेलों से अलग रखने की अपील की. साथ ही ये भी कहा कि 'हम अच्छे लोग हैं और अच्छी मेजबानी करते हैं, उन्होंने ये बात कहते हुए भारतीय टीम से पाकिस्तान आने का अनुरोध किया.
शोएब मलिक ने कहा, “ राजनीती को खेलों के बीच नहीं लाना चाहिए. दोनों देशों के बीच किसी भी मुद्दे को अलग-अलग हल किया जाना चाहिए. पिछले साल पाकिस्तान की टीम भारत गई थी और अब भारतीय टीम के पास हमारे यहाँ आने का मौका है. भारतीय टीम के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी पाकिस्तान में नहीं खेले हैं और ये उनके लिए एक अच्छा मौका होगा.”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड डरा रहा है हाइब्रिड मॉडल का डर
भारत के पाकिस्तान में खेलने को लेकर बन रहे संशय की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मन में इस बात का भी डर है कि कहीं इस वजह से उनकी मेजबानी पर कोई फर्क न पड़े. पाकिस्तान को ये भी डर सता रहा है कि कहीं इसकी वजह वेन्यू को हाइब्रिड मॉडल की तर्ज पर बाँट न दिया जाए. बता दें कि एशिया कप 2023 का मेजबान देश भी पाकिस्तान ही था, लेकिन भारत के सुरक्षा संबंधी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में खेला गया. जिसकी वजह से एशिया कप के कई मैच ( सेमीफाइनल और फाइनल मैच समेत ) श्रीलंका में खेले गए थे.


Tags:    

Similar News