क्या इस फॉर्मेट को भी अलविदा कहेंगे रोहित शर्मा, तोड़ी चुप्पी

डलास में राहुल शर्मा से सवाल किया गया कि क्या वो वन डे और टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास लेंगे. उस सवाल का दिलचस्प तरह से जवाब दिया

Update: 2024-07-15 08:16 GMT

Rohit Sharma:  टी 20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया. जब पूरी टीम और फैन खुशी का इजहार कर रहे थे तो कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अब समय आ चुका है और इस तरह से टी 20 वर्ल्ड कप के फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. उसके बाद लोग पूछने लगे कि क्या वे वन डे और टेस्ट फॉर्मेट में खेलेंगे या रिटायर हो जाएंगे. उस सवाल का जवाब उन्होंने खुद दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले महीने विश्व कप जीत के साथ अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करने के बाद वह कम से कम कुछ समय तक टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।रोहित वेस्टइंडीज में खिताब जीतने के बाद से ब्रेक पर हैं और वह इस महीने के अंत में श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे से भी चूक जाएंगे, जिसमें तीन एकदिवसीय मैच शामिल हैं।

इतना आगे की नहीं सोचता
37 साल के रोहित शर्मा ने कहा कि वो इतना आगे के बारे में नहीं सोचते। इसलिए साफ तौर पर आप मुझे कम से कम कुछ समय तक खेलते हुए देखेंगे। उनका यह बयान उस खास घटना के बाद है जब उन्होंने वेस्टइंडीज में खेले गए फाइनल के बाद टी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद स्पष्ट कर दी थी जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया था।

रोहित शर्मा का करियर
इस महीने की शुरुआत में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि रोहित मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की कप्तानी करेंगे।रोहित ने 2022 टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया था, जहां टीम सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गई थी।एक साल बाद, भारत उनके नेतृत्व में घरेलू मैदान पर 50 ओवर के विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन अहमदाबाद में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया।रोहित ने 159 टी20 मैचों में पांच शतक और 32 अर्द्धशतक लगाकर 4231 रन बनाए।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)

Tags:    

Similar News