27 साल बाद श्रीलंका ने भारत से जीता वनडे सीरीज, विपक्षी स्पिनरों के आगे बेबस दिखे भारतीय बल्लेबाज

श्रीलंका के स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजी को चकनाचूर करते हुए पांच विकेट चटकाए. इस वजह से रोहित शर्मा की टीम को बुधवार को कोलंबो में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे में 110 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

Update: 2024-08-07 15:47 GMT

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजी को चकनाचूर करते हुए पांच विकेट चटकाए. इस वजह से रोहित शर्मा की टीम को बुधवार को कोलंबो में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे में 110 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पहला मैच बराबरी पर छूटने के बाद श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली. यह 1997 के बाद से भारत पर श्रीलंकाई टीम की पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत है.

प्रेमदासा में तेज टर्निंग पिच पर 249 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 26.1 ओवर में 138 रनों पर ढेर हो गया. श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर वेलालेज ने 27 रन देकर पांच विकेट चटकाकर मेहमान टीम को परेशान किया.

वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 7 विकेट खोकर 248 रन बनाए. टीम के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने 96 रनों की पारी खेली.

वहीं, शुभमन गिल के जल्दी आउट होने के बावजूद भारत की शुरुआत अच्छी रही. रोहित शर्मा ने 20 गेंदों पर 35 रन बनाए. इसके बाद बाकी भारतीय बल्लेबाज असमंजस की स्थिति में फंस गए. विराट कोहली (20) वेललेज की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. ऋषभ पंत को कुसल ने स्टंप आउट कर दिया. अर्शदीप सिंह की जगह पर अपना वनडे डेब्यू करने वाले रियान पराग लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे की सीधी गेंद पर नो शॉट खेलकर बोल्ड हो गए. श्रेयस अय्यर भी वेललेज की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.

इसके बाद वेलालेज ने कुलदीप यादव को एलबीडब्लू आउट किया और श्रीलंका ने 110 रनों से ऐतिहासिक जीत हासिल की. भारत की तरफ से रोहित शर्मा के 35 रन के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 30 रन बनाए, जिससे कुछ उम्मीद जगी, लेकिन महेश थीक्षाना ने उन्हें आउट कर दिया.

Tags:    

Similar News