Women Asia Cup 2024: भारत ने PAK को दी 7 विकेट से शिकस्त, मंधाना-शेफाली ने खेली विनिंग पारी

महिला एशिया कप 2024 में भारतीय टीम ने रंगिरि दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

Update: 2024-07-19 17:37 GMT

India vs Pakistan Womens Asia Cup: महिला एशिया कप 2024 में भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है. 19 जुलाई (शुक्रवार) को रंगिरि दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब भारतीय टीम अब अगला मुकाबला 21 जुलाई को यूएई के साथ है.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, टीम ने पांच विकेट पावरप्ले के दौरान ही गंवा दिए थे. ऐसे में पाकिस्तान की पूरी टीम 108 रन पर ऑल आउट हो गई. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 14.1 ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया.

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने शानदार पारी खेली और पाकिस्तान की किसी भी तरह की उलटफेर की संभावना को लगभग समाप्त कर दिया. इस जोड़ी ने पावरप्ले के अंदर आधे से अधिक लक्ष्य हासिल कर लिया और केवल 57 गेंदों में 85 रनों की साझेदारी की. मंधाना 45 रन बनाकर आउट हो गईं और बाद में शेफाली भी 29 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने भारत को जीत के मुकाम तक पहुंचाया.

इसके भारत की तरफ से डी. हेमलता ने 14 रन बनाए. जबकि, कप्तान हरमनप्रीत कौर 5 और जेमिमा रोड्रिग्स नाबाद रहीं. पाकिस्तान की तरफ से सैयदा अरूब शाह ने दो और नाशरा संधू ने एक विकेट लिया.

Tags:    

Similar News