Ayodhya Rape Case: अखिलेश के DNA वाले बयान पर मचा हंगामा, कांग्रेस ने किया बचाव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 12 वर्षीय लड़की से बलात्कार के आरोपी दो लोगों की डीएनए जांच की मांग कर विवाद खड़ा कर दिया है.

Update: 2024-08-04 08:31 GMT

Ayodhya Gangrape Case: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 12 वर्षीय लड़की से बलात्कार के आरोपी दो लोगों की डीएनए जांच की मांग कर विवाद खड़ा कर दिया है. बीजेपी-बीएसपी समेत अन्य दल इस बयान की कड़ी निंदा कर रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का बचाव किया.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा कि पहले भी ऐसे मामलों में दोषियों का पता लगाने के लिए डीएनए जांच का इस्तेमाल किया गया है. अखिलेश यादव जो कह रहे हैं, उसमें कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन दुख की बात यह है कि यूपी में भी यही हुआ है, जब भी ऐसी घटनाएं होती हैं तो इसे न्याय के मुद्दे के रूप में देखने के बजाय हर कोई इसका राजनीतिकरण करने की कोशिश करता है.

दीक्षित ने आरोप लगाया कि जब आरोपी सत्तारूढ़ भाजपा से जुड़े होते हैं तो वे इसे 'सबसे शर्मनाक तरीके से' छिपाने की कोशिश करते हैं. वहीं, जब विपक्षी पार्टी से जुड़े होते हैं तो वे इसे राजनीतिक रूप देने में अधिक रुचि लेते हैं. उत्तर प्रदेश सरकार न्याय करने की बजाय दो दलों के बीच राजनीतिक खेल का साधन बन गई है. उन्होंने उत्तर प्रदेश की स्थिति को बहुत दुखद करार दिया.

बता दें कि अखिलेश यादव ने शनिवार को 12 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार के आरोपी दो लोगों के डीएनए परीक्षण की मांग करके विवाद खड़ा कर दिया. अखिलेश ने कहा था कि अयोध्या के भदरसा मामले में डीएनए परीक्षण के बिना भाजपा के आरोप पक्षपातपूर्ण माने जाएंगे. वहीं, भाजपा ने सपा पर 'पीडोफाइल' का बचाव करने और 'लड़के तो लड़के ही होते हैं' मानसिकता दिखाने का आरोप लगाया.

रविवार को यादव ने अदालत से मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अयोध्या बलात्कार पीड़िता को सुरक्षा देने का आदेश देने का आग्रह किया और कहा कि मामले का राजनीतिकरण करने की कोशिश करने वालों को सफल नहीं होने दिया जाना चाहिए. सरकार को बलात्कार पीड़िता के लिए सर्वोत्तम संभव चिकित्सा व्यवस्था करनी चाहिए. लड़की के जीवन की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है.

उन्होंने कहा कि माननीय न्यायालय से विनम्र अनुरोध है कि वह स्थिति का स्वतः संज्ञान लें और स्थिति की संवेदनशीलता और गंभीरता को देखते हुए अपनी निगरानी में लड़की को हर संभव सुरक्षा सुनिश्चित करें. ऐसी घटनाओं का राजनीतिकरण करने के दुर्भावनापूर्ण लोगों के इरादे कभी सफल नहीं होने चाहिए.

Tags:    

Similar News