दिल्ली के टर्मिनल 1 के बाद अब गुजरात के राजकोट एअरपोर्ट की छत गिरी

गुजरात के राजकोट हवाई अड्डे पर भी कैनोपी गिरने की घटना सामने आई है. इसे खुश किस्मती कहेंगे कि गुजरात के राजकोट में हुए हादसे में किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

Update: 2024-06-29 09:01 GMT

Rajkot Airport accident: दिल्ली में तेज बारिश के बाद शुक्रवार को आईजीआई एअरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर जिस तरह से कैनोपी ( छत ) गिरने से हादसा हुआ था, ठीक वैसे ही गुजरात के राजकोट हवाई अड्डे पर भी कैनोपी गिरने की घटना सामने आई है. इसे खुश किस्मती कहेंगे कि गुजरात के राजकोट में हुए हादसे में किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. इस हादसे के बाद ये सवाल खड़ा होता है कि देश के तमाम हवाई अड्डों पर तैयार की गयी कैनोपी वाली छत कितनी सुरक्षित हैं, जो तेज बारिश या जल भराव का बोझ सहन नहीं कर पा रहीं हैं.

राजकोट में कैसे हुआ हादसा

राजकोट के हीरासर में स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुआ हादसा पिकअप और ड्राप एरिया में हुआ है. यहाँ लगी कैनोपी टूट गयी, जिसकी वजह से कैनोपी का एक बड़ा हिस्सा निचे गिर गया. हालाँकि अच्छी बात ये रही कि कोई भी व्यक्ति इसकी चपेट में नहीं आया. प्राप्त जानकारी के अनुसार हवाई अड्‌डे के निदेशक दिंगत बहोरा के अनुसार तेज हवा और बारिश के कारण हवाई अड्‌डे की छत के अगले हिस्से में काफी जलभराव हो गया था. इसके चलते ये हादसा हुआ. बहोरा ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

प्रधान मंत्री मोदी ने पिछले साल किया था उद्घाटन

बताया जा रहा है कि राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण पिछले वर्ष जुलाई में किया था.

आम आदमी पार्टी ने लगाये भ्रष्टाचार के आरोप

इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आप ने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि मोदी सरकार के भ्रष्टाचार की एक और तस्वीर सामने आई‼️ जबलपुर एयरपोर्ट, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के बाद अब Rajkot Airport के Terminal के बाहर यात्री Pick Up & Drop क्षेत्र में छत गिर गई.

प्रधानमंत्री जी, देश की जनता को बता दीजिए कि आपने किस जगह कहाँ-कहाँ कितना खाया और मित्रों को खिलाया है? ताकि आम जनता वहाँ जाकर अपनी जान को ख़तरे में ना डाले.

ज्ञात रहे कि दिल्ली में टर्मिनल 1 पर हुई घटना को लेकर आप के अलावा कांग्रेस ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर गंभीर आरोप लगाये थे. हालांकि बीजेपी ने जवाब में कहा था कि टर्मिनल 1 का जो हिस्सा गिरा है, वो यूपीए सरकार के कार्यकाल में बना था.

Tags:    

Similar News