ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना पर गृह मंत्रालय ने गठित की कमिटी, 30 दिन में सौपेगी रिपोर्ट

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भी एक कमिटी का गठन किया है. ये कमिटी 30 दिन के अन्दर अपनी जांच रिपोर्ट जमा करेगी, जिसमें ये बताया जायेगा कि आखिर किस किस की लापरवाही की वजह से ये घटना हुई है.

Update: 2024-07-29 16:02 GMT

Old Rajendra Nagar Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राऊस आईएएस स्टडी सर्किल की बेसमेंट स्थित लाइब्रेरी में अचानक पानी भरने से हुई तीन छात्र/छात्रों की मौत के मामले में अब केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भी एक कमिटी का गठन किया है. ये कमिटी 30 दिन के अन्दर अपनी जांच रिपोर्ट जमा करेगी, जिसमें ये बताया जायेगा कि आखिर किस किस की लापरवाही की वजह से ये घटना हुई है. सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत के मामले में सोमवार (29 जुलाई) को गृह मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा दिए गए एक बयान में इस बात की जानकारी दी गयी.



प्रवक्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर ये जानकारी साझा करते हुए कहा कि "गृह मंत्रालय ने नई दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्र नगर में एक कोचिंग सेंटर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है. ये समिति उन कारणों की जांच करेगी, जिसकी वजह से ये घटना हुई. साथ ही उन लोगों की भी जिम्मेदारी तय करेगी, जो इस घटना के लिए ज़िम्मेदार हैं. ये कमिटी इस बात के उपाय भी सुझाएगी कि आखिर कैसे इस तरह की घटना से निजात पाया जा सकता है. इस सम्बन्ध में जरुरी नीतिगत बदलावों की सिफारिश भी करेगी. इस समिति में अतिरिक्त सचिव, दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव (गृह), दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी, और अग्निशमन सलाहकार रहेंगे. जबकि संयुक्त सचिव, गृह मंत्रालय इस कमिटी के संयोजक होंगे. ये समिति 30 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी."


Tags:    

Similar News