कर्नाटक के सीएम के सोशल मीडिया अकाउंट पर हर महीने होते हैं 54 लाख रुपये खर्च

आरटीआई के जवाब में हुआ खुलासा. हालाँकि कर्नाटक के अधिकारियों ने कहा कि सिद्धारमैया ने जो खर्च किया वो पिछले मुख्यमंत्रियों द्वारा इस मद में खर्च किए गए 2 करोड़ रुपये से भी कम है.

Update: 2024-09-02 08:41 GMT

RTI Reply Karnatak CM: कर्णाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के सोशल अकाउंट पर हर महीने 54 लाख रूपये का खर्च होता है. ये चौकाने वाला खुलासा एक आरटीआई के जवाब में हुआ है. वहीँ इस जवाब के साथ ही कर्णाटक सरकार के अधिकारीयों ने यहाँ तक कहा है कि सिद्धारमैया का सोशल मीडिया पर होने वाला खर्च तो कुछ भी नहीं है, इससे पहले मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट के लिए दो करोड़ रूपये तक खर्च हुए हैं.


आरटीआई से मिली जानकारी
आरटीआई कार्यकर्ता मार्लिंगा गौड़ा माली पाटिल ने कहा कि उन्होंने अपनी एप्लीकेशन उस समय दायर की थी जब उन्होंने "भारी" लागत के बारे में सुना, जब राज्य में धन की कमी के कारण "विकास कार्य ठप हो गए थे". उस आरटीआई का जवाब आया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के आधिकारिक और व्यक्तिगत दोनों सोशल मीडिया खातों के रखरखाव पर हर महीने लगभग 54 लाख रुपये खर्च होते हैं.
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को विभिन्न विभागों में काम के लिए ठेकेदारों को भुगतान करने में कठिनाई हो रही है.

सरकार का तर्क सिद्धारमैया कम खर्च करते हैं
व्यय की पुष्टि करते हुए कर्नाटक के अधिकारियों ने कहा कि सिद्धारमैया ने जो खर्च किया वो पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा खर्च की गई 2 करोड़ रुपये से भी कम है. सरकारी संस्था कर्नाटक राज्य विपणन संचार एवं विज्ञापन लिमिटेड के अनुसार, मुख्यमंत्री कार्यालय ने पिछले साल 25 अक्टूबर से मार्च 2024 तक करीब 3 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. ये जीएसटी सहित प्रति माह लगभग 53.9 लाख रुपये बैठता है.
ये भुगतान पॉलिसी फ्रंट नामक कंपनी को किया गया, जो लगभग 35 सदस्यों की समर्पित टीम के साथ सिद्धारमैया के खातों को संभालती है. 
ज्ञात रहे कि सिद्धारामिया पर इस बार सत्ता में आने के बाद से समय समय पर अलग अलग तरह के आरोप लगते आ रहे हैं चाहे वो मुदा जमीन आवंटन का मसला हो या फिर कोई ओर.  


Tags:    

Similar News