इस राज्य में महंगे होंगे मूवी टिकट-OTT प्लेटफॉर्म, सरकार लगाने जा रही है सेस

इस राज्य की सरकार प्रदेश के सिनेमा और सांस्कृतिक कलाकारों के सपोर्ट में मूवी टिकटों और ओटीटी मेंबरशिप शुल्क पर नया फीस लगाने पर विचार कर रही है.

Update: 2024-07-20 14:22 GMT

Movie Tickets and OTT Platforms Expensive Karnataka: कर्नाटक सरकार राज्य के सिनेमा और सांस्कृतिक कलाकारों के सपोर्ट में मूवी टिकटों और ओटीटी मेंबरशिप शुल्क पर नया फीस लगाने पर विचार कर रही है. यह प्रस्तावित सेस को हर तीन साल में समायोजित किया जाएगा और यह कर्नाटक में सिनेमा प्रवेश, सदस्यता सेवाओं और संबंधित राजस्व पर लागू होगा. यह सेस 1 से 2 प्रतिशत तक होगा.

नया बिल

शुक्रवार (19 जुलाई) को विधानसभा में पेश किए गए कर्नाटक सिने और सांस्कृतिक कार्यकर्ता (कल्याण) विधेयक, 2024 का उद्देश्य सात सदस्यीय कल्याण बोर्ड की स्थापना करना और कलाकारों की सामाजिक सुरक्षा और कल्याण के लिए समर्पित एक कोष बनाना है.

विधेयक में सिनेमा और सांस्कृतिक कार्यकर्ताओं को फिल्म उद्योग से जुड़े किसी भी व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया गया है. जिसमें अभिनेता, संगीतकार, नर्तक और विभिन्न मैनुअल, पर्यवेक्षी, तकनीकी, कलात्मक या अकुशल भूमिकाओं में कार्यरत लोग शामिल हैं.

इसमें उन व्यक्तियों को भी शामिल किया गया है, जो इस अधिनियम के तहत सरकार द्वारा प्रासंगिक समझी जाने वाली गतिविधियों में लगे हुए हैं. इसके अलावा राज्य सरकार ने कर्नाटक में आयोजित होने वाले नाट्य प्रदर्शनों पर भी सेस लागू करने की योजना बनाई है, जिससे कलाकारों के लिए सहायता का दायरा और अधिक व्यापक हो जाएगा.

Tags:    

Similar News