Kolkata Rape-Murder: आज हो सकता है मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट, परीक्षण से पहले किया ये दावा

कोलकाता ट्रेनी महिला डॉक्टर बलात्कार और हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय का आज (रविवार) को पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा. झूठ पकड़ने वाले टेस्ट से पहले आरोपी ने इस जघन्य हत्या के बारे में यह दावा किया है.

Update: 2024-08-25 03:15 GMT

Kolkata Doctor Rape and Murder: कोलकाता डॉक्टर बलात्कार और हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय का आज (रविवार) को पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा. झूठ पकड़ने वाले टेस्ट से पहले आरोपी ने इस जघन्य हत्या के अपने कथित कबूलनामे से पलटते हुए दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष है.

मामले से परिचित जेल अधिकारियों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संजय रॉय ने जेल के गार्डों से कहा कि उसे बलात्कार और हत्या के बारे में कुछ नहीं पता है. कोलकाता पुलिस के अनुसार, संजय रॉय ने सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या करने की बात कबूल की थी. शुक्रवार को, उसने सियालदह में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अदालत के समक्ष इसी तरह के दावे किए. उसने न्यायाधीश से कहा कि उसने अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए टेस्ट की सहमति दी है.

संजय रॉय ने कही ये बात

हालांकि, सीबीआई और पुलिस को उसके बयानों में विसंगतियां मिलीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था. एक अधिकारी ने कहा कि वह अपने चेहरे पर लगी चोटों और अपराध के समय इमारत में अपनी मौजूदगी के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दे सका. वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. वह अपने चेहरे और शरीर के अन्य अंगों पर लगी ताजा चोटों और अपराध से कुछ मिनट पहले सुबह 4.03 बजे अपराध स्थल की ओर जाने वाले गलियारे में अपनी मौजूदगी दिखाने वाले सीसीटीवी फुटेज के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका.

बता दें कि शनिवार को संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट कुछ तकनीकी कारणों से स्थगित कर दिया गया था. ऐसे में यह आज होने की संभावना है. वहीं, शनिवार को पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और चार अन्य डॉक्टरों सहित छह लोगों का झूठ पकड़ने वाले मशीन से टेस्ट किया गया.

बता दें कि संजय रॉय कड़ी सुरक्षा के बीच जेल के सेल नंबर 21 में बंद है. वह सेल में अकेला है. कड़ी निगरानी रखने के लिए उसके सेल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है्ं. संजय रॉय के मनोविश्लेषणात्मक प्रोफाइलिंग में पाया गया कि वह एक विकृत व्यक्ति है और पोर्नोग्राफी का बहुत बड़ा आदी है. सीबीआई अधिकारी ने एक डॉक्टर के हवाले से कहा कि उसमें जानवरों जैसी प्रवृत्ति है.

सीबीआई अधिकारी ने पिछले सप्ताह कहा कि संजय रॉय ने अपराध के लिए कोई पश्चाताप नहीं दिखाया. उसने बिना किसी पश्चाताप के जांच एजेंसी को पूरा अपराध बताया और बिना किसी रुकावट के हर छोटी-बड़ी बात बताई.

Tags:    

Similar News