Kolkata Rape-Murder: हमने बेटी को काम पर भेजा, अस्पताल ने दिया शव; एक रात ने सारे सपने किए चकनाचूर- पिता

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने अपनी बेटी के बारे में दिल छू लेने वाली बात कही.

Update: 2024-08-21 10:40 GMT

Kolkata Female Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने अपनी बेटी के चिकित्सा के प्रति प्यार को याद किया. एक मीडिया हाऊस को दिए गए इंटरव्यू में पिता ने अपनी बेटी के बारे में दिल छू लेने वाली बात बताई.

पिता ने कहा कि वे एक गरीब परिवार से हैं और उनकी बेटी का पालन-पोषण बहुत कठिनाइयों के साथ हुआ. उसने डॉक्टर बनने के लिए बहुत मेहनत की. उसने बस पढ़ाई की. लेकिन हमारे सारे सपने एक रात में चकनाचूर हो गए. हमने उसे काम पर भेजा और अस्पताल ने हमें उसका शव दिया. हमारे लिए सब खत्म हो गया.

उन्होंने कहा कि मेरी बेटी वापस नहीं आएगी. मैं कभी उसकी आवाज नहीं सुन पाऊंगा और न ही हंस पाऊंगा. अब मैं बस उसे न्याय दिलाने पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं. मेडिकल फील्ड में करियर बनाना उनकी इकलौती बेटी का आजीवन सपना था. 31 साल की उम्र में, उसने भारत के मेडिकल कॉलेजों में लगभग 107,000 स्थानों में से एक को सुरक्षित करने के लिए बाधाओं को पार किया, जहां हर साल दस लाख से अधिक महत्वाकांक्षी डॉक्टर प्रतिस्पर्धा करते हैं. उसके माता-पिता ने दर्जी के रूप में कमाई गई आमदनी से उसके सपने को सपोर्ट किया.

पिता ने याद करते हुए कहा कि मेरी बेटी ने कहा था कि पापा, डॉक्टर बनना और दूसरों की मदद करना अच्छी बात है. आप क्या सोचते हैं?' मैंने कहा: 'ठीक है, ऐसा करो. हम तुम्हारी मदद करेंगे और देखिए क्या हुआ.

बता दें कि 9 अगस्त को पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था. अगले दिन अपराध के सिलसिले में एक सिविल वॉलिंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था. बाद में, कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया. 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या और उसके बाद अधिकारियों द्वारा मामले को संभालने के कारण पूरे भारत में डॉक्टरों ने विरोध-प्रदर्शन और हड़ताल की है.

Tags:    

Similar News