Sena vs Sena: चुनाव से पहले मुंबई में दशहरा रैली, उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे का शक्ति प्रदर्शन

विभाजन के बाद राज्य में सबसे दिलचस्प मुकाबला शिंदे सेना और उद्वव सेना के बीच देखने को मिलेगा. इसका एक नजर दशहरे के मौके पर हर साल होने वाले रैली में देखने को मिलेगा.

Update: 2024-10-12 05:47 GMT

Dussehra Rally: महाराष्ट्र चुनाव इस साल के आखिर तक होने की उम्मीद है. ऐसे में महाराष्ट्र फतह करने के लिए सभी राजनैतिक दल हर संभव प्रयास कर रहे हैं. एक तरफ जहां शिंदे सरकार लोक-लुभावने योजनाओं के जरिए जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष लगातार उन पर विभिन्न मामलों को लेकर हमला करता हुआ दिखाई दे रहा है. हालांकि, विभाजन के बाद राज्य में सबसे दिलचस्प मुकाबला शिंदे सेना और उद्वव सेना के बीच देखने को मिलेगा. इसका एक नजर दशहरे के मौके पर हर साल होने वाले रैली में देखने को मिलेगा.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) दोनों ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत दिखाने के लिए शनिवार को मुंबई में दशहरा रैलियां करेंगे. शिवसेना (यूबीटी) दादर के शिवाजी पार्क में रैली करेगी. जबकि शिंदे का गुट दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में इकट्ठा होगा.

शक्ति प्रदर्शन

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि रैली तय कार्यक्रम के अनुसार होगी. शिंदे के गुट को आजाद मैदान में करीब 2 लाख लोगों के आने की उम्मीद है और समर्थकों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के लिए 3,000 निजी बसें बुक की हैं. दोनों गुटों ने रैलियों से पहले टीज़र जारी किए हैं. शिंदे के टीज़र में एक बाघ दिखाया गया है, जो शिवसेना का प्रतिनिधित्व करता है और कांग्रेस से बंधा हुआ है, जिसमें शिंदे रस्सी काट रहे हैं. वहीं, शिवसेना (UBT) का टीज़र महाराष्ट्र के गौरव की रक्षा पर केंद्रित है और बागी विधायकों का जिक्र करते हुए "गद्दारों" की आलोचना कर रहा है.

कयास लगाए जा रहे हैं कि अपनी रैली में उद्धव ठाकरे भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए उस पर शिवसेना को विभाजित करने का आरोप लगा सकते हैं. बता दें कि ये रैलियां राज्य चुनावों से कुछ हफ़्ते पहले हो रही हैं, जिसमें मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है.

Tags:    

Similar News