महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव: महायुति के सभी 9 उम्मीदवार जीते, MVN के खाते में 2 सीटें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव अब तक 10 उम्मीदवारों की जीत हुई है. एनडीए के सभी 9 उम्मीदवारों की जीत हुई है. वहीं, कांग्रेस के एक उम्मीदवार को विजय मिली है.

Update: 2024-07-12 14:26 GMT

Maharashtra MLC Election 2024: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में एनडीए को जबरदस्त जीत हासिल हुई है. महायुति के सभी 9 उम्मीदवारों की जीत हुई है. वहीं,  इंडिया गठबंधन यानी कि महा विकास अघाड़ी के 2 कैंडिडेट विजयी हुए हैं. महायुति के तहत बीजेपी के पांच, एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना के दो और अजित पवार के एनसीपी के दो उम्मीदवारों की जीत हुई है. वहीं, विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने चुनाव में तीन प्रत्याशी उतारे थे.

रिपोर्ट्स के अनुसार, चुनाव में कांग्रेस के 7-8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है, जिसके उसके वोट बंट गए. वहीं, शरद पवार खेमा अजित पवार खेमे में सेंध नहीं लगा सका और यूबीटी सेना शिंदे सेना के वोटों को विभाजित नहीं कर सकी. महायुति से बीजेपी के परिणय फुके और पंकजा मुंडे ने जीत हासिल की है. वहीं, महा विकास अघाड़ी से कांग्रेस की प्रदन्या सातव ने भी जीत दर्ज की है. वहीं, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस को 1-1 सीट पर जीत हासिल हुई है.

बता दें कि महाराष्ट्र विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हुए चुनाव में शुक्रवार को सभी 274 विधायकों ने मतदान किया. राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में थे. इस बीच जेल में बंद भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अपना वोट डालने विधान भवन पहुंचे थे. हालांकि, विपक्षी दलों कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने गायकवाड़ को वोट देने की अनुमति दिए जाने पर आपत्ति जताई.

Tags:    

Similar News