प्रदर्शकारी डॉक्टरों के बीच बड़ी बहन की तरह पहुंची ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने आरजी कर अस्पताल की रोगी कल्याण समिति को भंग करने की भी घोषणा की और स्पष्ट किया कि संकट को हल करने का यह उनका अंतिम प्रयास है।

Update: 2024-09-14 09:28 GMT

RG Kar Medical College Rape Cum Murder: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के अंदर लेडी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में आलोचना झेल रही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के बीच पहुँच कर सबको हैरान कर दिया. ममता बनर्जी ने इस गतिरोध को ख़त्म करने का प्रयास करते हुए शनिवार (14 सितंबर) को उस स्थल का दौरा किया जहां डॉक्टर धरना दे रहे हैं और उन्हें संबोधित किया. स्वास्थ्य भवन के बाहर प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि वो वहां ‘मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक बड़ी बहन के तौर पर’ आई हैं. उन्होंने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से ये भी कहा, ‘आप लोग बारिश के बीच सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसकी वजह से मेरी नींद उड़ गयी है.’


डॉक्टरों की कड़ी मेहनत और जज्बे को किया स्वीकार 
डॉक्टरों की कड़ी मेहनत को स्वीकार करते हुए उन्होंने डॉक्टरों से काम पर लौटने का अनुरोध किया और वादा किया कि उन्हें किसी भी प्रतिकूल परिणाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने आरजी कर अस्पताल की रोगी कल्याण समिति को भंग करने की भी घोषणा की और यह स्पष्ट किया कि संकट को हल करने का यह उनका आखिरी प्रयास है. पिछले महीने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के बाद से डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मंगलवार को उन्होंने पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन के बाहर धरना शुरू कर दिया. राज्य सरकार ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से बातचीत शुरू करने के प्रयास किए हैं, लेकिन वे इसमें बाधा बन रहे हैं, हाल ही में प्रदर्शनकारियों ने बातचीत का लाइवस्ट्रीमिंग करने की मांग की थी. इसके बाद, मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर इस्तीफ़ा देने की पेशकश भी की थी. ममता बनर्जी ने ये भी कहा था कि वो खुद पीड़िता को न्याय दिलाना चाहती हैं लेकिन इस प्रदर्शन की वजह से आम जनता को काफी समस्या कासामना करना पद रहा है. आम जन के स्वास्थ्य को लेकर काफी दिक्कतें आ रही हैं.
Tags:    

Similar News