अब पूजा खेड़कर की सरपंच माँ को भेजा गया कारण बातों नोटिस, बंदूक के दुरुपयोग का मामला

वायरल वीडियो में विवादित आईएएस की मां जमीन विवाद को लेकर कुछ लोगों को बंदूक से धमकाती नजर आईं

Update: 2024-07-14 08:50 GMT

पुलिस ने इससे पहले आईएएस प्रोबेशनर के माता-पिता मनोरमा और दिलीप खेडकर के अलावा पांच अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इससे पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें मनोरमा कथित तौर पर जमीन विवाद को लेकर कुछ लोगों को बंदूक से धमका रही थीं। फाइल फोटो

Puja Khedekar: महाराष्ट्र के पुणे में तैनात प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेड़कर की परेशानी सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार को घेर चुकी हैं. एक ओर पुणे पुलिस ने पूजा खेड़कर को निजी ऑडी कार पर लाल बत्ती लगाने के लिए नोटिस जारी किया तो वहीँ दूसरी ओर पूजा की माँ मनोरमा को लाइसेंसी पिस्तौल के कथित दुरूपयोग के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.


भूमि विवाद के दौरान पिस्तौल से धमकाती दिखीं थीं मनोरमा

पुलिस ने इससे पहले आईएएस प्रशिक्षु के माता-पिता मनोरमा और दिलीप खेड़कर के अलावा पांच अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. इससे कुछ दिन पहले एक वीडियो सामने आया था, जिसमें मनोरमा कथित तौर पर भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों को बंदूक से धमका रही थीं. मनोरमा अहमदनगर जिले के भालगांव गांव की सरपंच हैं. पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार द्वारा जारी नोटिस शनिवार (13 जुलाई) को मनोरमा के आवास के बाहर चस्पा कर दिया गया, क्योंकि जब नोटिस सर्वे करने के लिए मनोरमा के घर पुलिस पहुंची तो किसी ने नोटिस रिसीव नहीं किया.

10 दिन में जवाब देने को कहा

मनोरमा को जारी किये गए कारण बातों नोटिस में पुलिस ने 10 दिन के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया गया है, कि क्यों न उनकी बंदूक का लाइसेंस रद्द कर दिया जाए.

'अनधिकृत निर्माण के लिए भी जा चुका है नोटिस'

इस बीच, शनिवार को पुणे नगर निगम ने भी मनोरमा को एक नोटिस जारी किया, जिसमें सात दिनों के भीतर उनके बंगले की चारदीवारी के पास बने "अनधिकृत ढांचों" को हटाने का निर्देश दिया गया है. शनिवार शाम को पुणे नगर निगम के अधिकारियों ने शहर के बानेर रोड स्थित 'ओम दीप' बंगले पर मनोरमा को नोटिस थमाने की कोशिश की, लेकिन घंटी बजाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. इसके बाद अधिकारियों ने बंगले के मुख्य दरवाजे पर नोटिस चिपका दिया.

नोटिस में कहा गया है, "हमें आपके बंगले के बाहर बनाई गई संरचनाओं के बारे में शिकायत मिली है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. कृपया अगले सात दिनों में बंगले की चारदीवारी से सटे अनधिकृत संरचनाओं को हटा दें."

एफआईआर दर्ज

एक अधिकारी ने बताया कि पुणे ग्रामीण पुलिस ने मनोरमा खेडकर और दिलीप खेडकर तथा पांच अन्य के खिलाफ पौड पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 323 (बेईमानी या धोखाधड़ी से संपत्ति हटाना या छिपाना) सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

दो मिनट के वीडियो में मनोरमा खेडकर अपने सुरक्षा गार्डों के साथ पुणे के मुलशी तहसील के धाड़वाली गांव में हाथ में पिस्तौल लिए कुछ लोगों के साथ बहस करती नजर आ रही हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि ये घटना महाराष्ट्र सरकार के सेवानिवृत्त अधिकारी दिलीप खेडकर द्वारा खरीदी गई जमीन के टुकड़े से संबंधित थी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि खेडकर ने पड़ोसी किसानों की जमीन पर अतिक्रमण किया है.

लग्जरी कार जब्त

रविवार को पुणे पुलिस ने पूजा द्वारा इस्तेमाल की जा रही एक लग्जरी कार जब्त कर ली और आरोप लगाया कि उन्होंने अवैध रूप से वाहन पर लाल बत्ती लगा रखी थी.

Tags:    

Similar News