आरजी कर केस : आरोपी की माँ का बेटियों ने छोड़ा साथ, बेटे की गिरफ्तारी के बाद रह गयी अकेली

आरोपी की माँ ने कहा कि कोई भी उन्हें उनके बेटे से मिलाने नहीं ले गया और उन्हें नहीं पता कि अदालत में अपील कैसे दायर करें

Update: 2024-08-24 06:56 GMT

Kolkata RG Kar Medical College : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के आरोपी संजय रॉय की माँ ने दावा किया है कि उनका बीटा बेकसूर है. उन्होंने ये भी कहा कि उनका बेटे को फंसाया जा रहा है, जो भी यूज़ फंसा रहा है उसे भगवन सजा देगा और अगर उनका बेटा गुनाहगार है तो भगवान् उसे भी नहीं छोड़ेगा.


बेटियों ने छोड़ा साथ
आरोपी संजय रॉय की माँ ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को नहीं लम्बे समय से नहीं देखा है. इस घटना के बाद से उनकी चार बेटियों ने भी उनसे मुलाकात नहीं की है. इंडिया टुडे से बातचीत में आरोपी की माँ ने बताया कि इस मुश्किल दौर में उनकी कोई भी बेटी घर नहीं आई. उनकी चार बेटी हैं और चारों ही इस मुश्किल घड़ी में उन्हें छोड़ कर चली गयी. संजय रॉय की माँ ने कहा कि "मेरा बेटा और परिवार बहुत सुंदर था. मेरे पति की मौत के बाद सब कुछ खत्म हो गया है. मेरा सुंदर परिवार अब सिर्फ़ याद बनकर रह गया है," कोई भी उन्हें उनके बेटे से मिलाने नहीं ले गया और उन्हें यह भी नहीं पता कि अदालत में अपील कैसे दायर करें. आरोपी की माँ के अनुसार ''संजय कॉलेज ग्रेजुएट है और स्कूल में एनसीसी कैडेट था. बुजुर्ग महिला ने दावा किया कि वह उनकी देखभाल करता था और उनके लिए खाना भी बनाता था.

बेटे की चार शादियों को लेकर ये कहा
बुजुर्ग महिला ने अपने बेटे की चार शादियों तथा उसके पड़ोसियों द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर महिला ने आरोपों का खंडन किया. जब महिला से ये पूछा गया कि संजय की तीन पत्नियां उसके दुर्व्यवहार के कारण उसे छोड़ चुकी हैं. वो देर रात नशे में धुत हो कर घर लौटता था. इस पर संजय की माँ ने कहा कि उनके बेटे ने कभी किसी के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया. उनके अनुसार, संजय की पहली पत्नी एक अच्छी लड़की थी और वे दोनों एक साथ खुश थे. लेकिन बाद में उसे कैंसर हो गया और उनकी "खुशी ज़्यादा दिन तक नहीं टिक पाई." उन्होंने बताया कि उनका बेटा उदास हो गया और शराब पीने लगा. उन्होंने उसे शराब पीने की आदत से दूर रखने की कोशिश की और उसे चाय पीने को कहा. उन्होंने कथित तौर पर उससे यह भी कहा कि वे उसके लिए दूसरी पत्नी ढूँढ़ लेंगे.

घटना की रात
संजय की मां ने दावा किया है कि घटना वाली रात संजय घर से खाना खाए बगैर ही गया था. उसने अपनी माँ से असपताल जाने की बात कही थी. संजय की माँ ने कहा कि उन्हें आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उसके काम के बारे में कुछ भी पता नहीं था और उन्होंने कभी भी उसका कोई असामान्य व्यवहार नहीं देखा था. घटना वाली रात उसने बताया कि उसने खाना नहीं खाया था और उसे बताया था कि वह अस्पताल जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि उनका बेटा निर्दोष है और किसी ने उसे फंसाया है. आरोपी की मां ने कहा, "अगर किसी ने उसे फंसाया है, तो उस व्यक्ति को सजा मिलेगी। अगर मेरे बेटे ने अपराध किया है, तो भगवान उसे सजा देंगे।" ज्ञात रहे कि आरजी कर अस्पताल में काम करने वाले नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को सीसीटीवी फुटेज और अपराध स्थल पर मिले ब्लूटूथ हेडसेट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.


Tags:    

Similar News