RG Kar Hospital Case: सीबीआई की जाँच टीएमसी विधायक निर्मल घोष तक पहुंची, की पूछताछ

आरजी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक निर्मल घोष से पूछताछ की.

Update: 2024-09-23 12:14 GMT

RG Kar Medical College: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी लेडी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में अब जांच का दायरा टीएमसी विधायक निर्मल घोष के इर्दगिर्द घुमनी शुरू हो गयी है. सीबीआई ने निर्मल घोष से सोमवार 23 सितम्बर को कोलकाता में पूछताछ भी की है. सीबीआई को शक है कि पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार जिस तरह से जल्दबाजी में किया गया, उसे करने में कहीं न कहीं निर्मल घोष की भी भूमिका हो सकती है.

वहीँ सीबीआई के अनुसार अस्पताल के फोरेंसिक विभाग के डॉक्टर-प्रोफेसर अपूर्व बिस्वास से भी इसी मामले के संबंध में सीबीआई अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

सुबह 10:30 बजे बुलाया था पूछताछ के लिए
सीबीआई ने टीएमसी के पानीहाटी से विधायक निर्मल घोष को सुबह करीब 10.30 बजे साल्ट लेक में सीबीआई के कार्यालय बुलाया था. विधायक तय समय पर वहां पहुँच गए. सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि "हमने उन्हें आरजी कर अस्पताल की घटना के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया था. दरअसल में विधायक घोष को 9 अगस्त को अस्पताल और श्मशान घाट सहित कई अन्य जगहों पर भी देखा गया था." इसलिए ये सम्भावना है कि "मृतक डॉक्टर के जल्दबाजी में किये गए अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने में निर्मल घोष की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है."

मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल और विधायक के बीच 9 अगस्त को कई बार हुई बात
सीबीआई ने अपने इस शक के पीछे जो तर्क दिया है, उसमें ये भी बताया है कि जब जांच के दौरान आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के मोबाइल की कॉल डिटेल्स चेक की गयी तो उसमें एक नम्बर ऐसा भी था, जिस पर उसी दिन कई बार बात हुई. जब उस नंबर की जानकारी हासिल की गयी तो वो विधायक निर्मल घोष का निकला.

क्या बातचीत हुई ये भी पता लगाना है
सीबीआई के अनुसार विधायक निर्मल घोष से पूछताछ करने के पीछे एक कारण ये भी है कि निर्मल घोष और संदीप घोष के बीच क्या बातचिट हुई थी, वो भी उस दिन जिस दिन अस्पताल में एक लेडी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गयी थी.
ज्ञात रहे कि इस मामले में अब तक अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के साथ साथ एक पुलिस इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है. वहीँ हत्या और रेप के आरोप में संजय को गिरफ्तार किया जा चुका है.


Tags:    

Similar News