मोदी सरकार को लेकर बोले लालू प्रसाद- अगस्त में गिर जाएगी गवर्नमेंट; BJP ने बताया 'भ्रम'

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 'कमजोर' है और अगले महीने की शुरुआत में 'गिर' सकती है.

Update: 2024-07-05 15:37 GMT

RJD President Lalu Prasad Yadav: आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 'कमजोर' है और अगले महीने की शुरुआत में 'गिर' सकती है. लालू ने यह भविष्यवाणी पार्टी के 28 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह के दौरान की. वहीं, बीजेपी ने लालू प्रसाद यादव के इस दावे को खारिज करते हुए इसे उनका 'भ्रम' बताया.

70 वर्षीय लालू ने ने अपने छोटे बेटे और उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव के साथ 10 मिनट से भी कम समय तक कमजोर आवाज में बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार कमजोर है. वह कभी भी गिर सकती है. यह अगस्त में गिर सकती है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से ऐसी किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने की अपील की और इस तथ्य से ताकत हासिल करने को कहा कि हाल के लोकसभा चुनावों में आरजेडी ने पांच साल पहले की तुलना में अपनी सीटों की संख्या और वोट शेयर में सुधार किया है.

लालू प्रसाद ने कहा कि हम काफी समय से बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी रहे हैं और कई अन्य पार्टियों के विपरीत हमने कभी विचारधारा से समझौता नहीं किया है. उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय में की, जब एनडीए के अधिकांश नेता भाजपा के एक समारोह में मौजूद थे, जहां बिहार से नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों को सम्मानित किया जा रहा था.

वहीं, बीजेपी ने लालू प्रसाद के इस दावे को तुरंत खारिज करते हुए इसे 'भ्रम' कहा. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि लालू प्रसाद यादव दिन में सपने देख रहे हैं. नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाकर लोगों ने दिखा दिया है कि उनके नेतृत्व में ही देश आगे बढ़ेगा।.इसी तरह पीएम मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार आगे बढ़ता रहेगा. बिहार आरजेडी और इंडिया गठबंधन को स्वीकार नहीं करेगा, जिसने राज्य को बर्बाद कर दिया है.

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी बिहार के पूर्व सीएम को आराम करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि वे (लालू प्रसाद यादव) बिहार के पूर्व सीएम हैं. मैं उन्हें आराम करने की सलाह दूंगा. भाजपा के पास अकेले 240 सीटें (लोकसभा में) हैं. जबकि, उसके सहयोगियों को मिलाकर 293 सीटें हैं. चौधरी ने कहा कि उन्होंने सिर्फ चार सीटें जीती हैं.

Tags:    

Similar News