जम्मू में तीथयात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 9 की मौत; 33 घायल

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने रविवार को हमला कर दिया. अचानक हुए हमले से बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी.

Update: 2024-06-09 16:52 GMT

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने रविवार को हमला कर दिया. अचानक हुए हमले से बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी. जानकारी के मुताबिक, इसमें 9 लोगों की मौत हो गयी है. वहीं, 33 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

रियासी की एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि आतंकवादियों के एक ग्रुप ने रियासी जिले के रनसू इलाके से आ रही एक यात्री बस पर हमला कर दिया. हमले के कारण बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पौनी के कांडा इलाके के पास एक गहरी खाई में गिर गई. दुर्घटना के कारण नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए.

मोहिता शर्मा ने कहा कि यह साफतौर से आतंकवादी हमले का मामला है. इलाके की तलाशी ली गई है और तलाशी अभियान शुरू किया गया है. बचाव अभियान जल्द से जल्द पूरा कर लिया गया और घायलों को पास के अस्पतालों में भेज दिया गया है.

एसएसपी ने कहा कि मृतकों और घायलों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. लेकिन वे संभवतः उत्तर प्रदेश के थे. पुलिस ने कहा कि बस शिव खोरी गुफा मंदिर से तीर्थयात्रियों को रियासी जिले के कटरा ले जा रही थी और राजौरी जिले की सीमा से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके के तेरयाथ गांव में शाम करीब 6.10 बजे हमला हुआ.

पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि चालक को टक्कर लगी और उसने नियंत्रण खो दिया, जिसकी वजह से बस पास की खाई में फिसल गई. स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने रात 8.10 बजे तक सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Tags:    

Similar News