दिल्ली जल बोर्ड पाइप लाइन की लीकेज के पीछे साजिश, दिल्ली पुलिस करे निगरानी: आतिशी

दिल्ली के जल संकट को लेकर आप सरकार में जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्‌ठी लिखकर जल बोर्ड की पाइपलाइनों की निगरानी की मांग की है.

Update: 2024-06-16 10:03 GMT

Delhi Water Crisis: दिल्ली के जल संकट को लेकर आप सरकार में जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्‌ठी लिखकर जल बोर्ड की पाइपलाइनों की निगरानी की मांग की है. आतिशी ने लिखा है कि मैं अगले 15 दिनों के लिए जल बोर्ड की पाइपलाइनों की सुरक्षा और निगरानी के लिए पुलिस प्रोटेक्शन की अपील करती हूं, ताकि शरारती तत्वों को इनसे छेड़छाड़ करने से रोका जा सके. दिल्ली सरकार का नातरी आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने ये आरोप लगाए हैं कि जल बोर्ड की पाइप लाइन में लीकेज साजिश की चलते की जा रही है.बता दें कि दिल्ली सरकार के इन मंत्रियों के ये बयां उस समय आये हैं, जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को पानी कोई बर्बादी रोकने के लिए कहा और फटकार भी लगायी.


क्या है आरोप

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि अभी के मौसम की बात करें तो भीषण गर्मी जारी है. दिल्ली में गंभीर हीटवेव भी चल रही है. पानी की समस्या बनी हुई है. इस दौरान कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो पानी की पाइप लाइन को जानबूझ कर तोड़ कर पानी की समस्या को और बढ़ा रहे हैं. ये एक सोची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है, ताकि दिल्ली सरकार को बदनाम किया जा सके. आतिशी ने पत्र में लिखा कि शनिवार को साउथ दिल्ली में पानी की पाइप लाइन में काफी बड़ी लीकेज की जानकारी मिली, जिसके बाद उसकी मरम्मत का काम किया. हमारी टीम को ये मालूम हुआ कि किसी ने जानबूझ कर बड़े बड़े नट-बोल्ट काट दिए थे, जिससे काफी मात्रा में पानी बर्बाद हो रहा था. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस से निगरानी की मांग की जा रही है.



सौरभ भारद्वाज ने भी कहा जल बोर्ड की पाइप लाइन को नुक्सान पहुँचाने की हो रही है साजिश

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी ये आरोप लगाये हैं कि जल बोर्ड की पाइप लाइन को नुक्सान पहुँचाया गया है. पिछले दिनों कुछ वीडियो ख़ास तरह के लोगों ने वायरल किये, जिसमें जल बोर्ड की पाइप लाइन का रिसाव दिखाया गया. मुझे नहीं लगता कि वो लीकेज जान बूझकर की गयी. सौरभ भरद्वाज ने ये भी कहा कि दक्षिण दिल्ली में पाइप को बांधने वाले नट-बोल्ट कटे हुए मिले, वो किसने काटे? इसकी वजह से आज दक्षिण दिल्ली में पानी नहीं आया. मै जनता से भी कहना चाहूँगा कि वे भी अपने स्तर पर पानी की पाइप लाइन की निगरानी रखें. 

Tags:    

Similar News