Worli Hit and Run Case: बेटा चला रहा था कार, पिता गिरफ्तार; शिवसेना का है नेता

वर्ली हिट एंड रन केस में पुलिस ने रविवार को शिवसेना (शिंदे गुट) के एक स्थानीय नेता राजेश शाह और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.

Update: 2024-07-07 17:22 GMT

BMW Crash Kills Woman: वर्ली हिट एंड रन केस में पुलिस ने रविवार को शिवसेना (शिंदे गुट) के एक स्थानीय नेता और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. राजेश शाह और ड्राइवर राजर्षि बिदावत को अपने बेटे मिहिर शाह की कथित तौर पर मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि पालघर से शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के नेता राजेश शाह की तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला की मौत हो गई.

मिहिर शाह की तेज रफ्तार कार ने टू व्हीहर सवार महिला यात्री को कुचल दिया था. मृतका की पहचान वर्ली कोलीवाड़ा निवासी कावेरी नखवा (45) के रूप में हुई है. वहीं, वारदात के बाद से मिहिर फरार है.

वर्ली पुलिस का कहना है कि रविवार सुबह जिस तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने एक स्कूटर को टक्कर मारी, जिससे एक महिला की मौत हो गई, उसे एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता का 24 वर्षीय बेटा चला रहा था. पुलिस को यह भी शक है कि फरार मिहिर शाह घटना के समय नशे में था. आरोपी महाराष्ट्र के पालघर जिले में शिवसेना के उपनेता राजेश शाह का बेटा है. राजनेता और उनके ड्राइवर राजेंद्र सिंह बिजावत को पुलिस के साथ सहयोग न करने और अन्य आरोपों के तहत शाम को गिरफ्तार कर लिया गया और सोमवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.

भारतीय न्याय संहिता के तहत गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से गाड़ी चलाने और सबूत नष्ट करने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों को भी लागू किया गया है. वाहन मिहिर शाह के नाम पर रजिस्टर्ड है. पुलिस का कहना है कि दुर्घटना के समय शिवसेना नेता के बेटे और उनका ड्राइवर लग्जरी कार में थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, मिहिर शाह ने कल रात जुहू में एक बार में शराब पी थी. घर लौटते समय उसने ड्राइवर से कहा कि वह उसे लंबी ड्राइव पर ले जाए. कार वर्ली आई और फिर मिहिर ने जोर देकर कहा कि वह ड्राइव करेगा. उसके गाड़ी चलाने के तुरंत बाद तेज रफ्तार BMW ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी.

स्कूटर पर वर्ली के कोलीवाड़ा इलाके के निवासी कावेरी नकवा और उनके पति प्रदीक नकवा सवार थे. मछली बेचने वाला यह जोड़ा रोजाना मछली लाने के लिए सासून डॉक जाता था. जब दोनों वापस लौट रहे थे, तभी BMW ने उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी. इससे दोनों हवा में उछल गए और SUV के बोनट से जा टकराए. कार की गति तेज होने के कारण कावेरी नकवा गाड़ी के नीचे आकर कुचली गईं. इसके बाद कार मौके से फरार हो गई. हादसे के बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. जबकि, उसके पति प्रदीक को मामूली चोटें आई हैं.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि मिहिर ने अपने पिता को फोन करके दुर्घटना के बारे में बताया, तब से उसका फोन बंद है. पुलिस की चार टीम उसकी तलाश कर रही है. पुलिस की जांच में सबूत नष्ट करने के प्रयासों का भी पता चला है. कार की विंडशील्ड पर शिवसेना का स्टिकर लगा है, जिसे खरोंच दिया गया है, ताकि वाहन का शिवसेना नेता से संबंध छिपाया जा सके. दुर्घटना के बाद कार की एक नंबर प्लेट भी हटा दी गई थी. लेकिन पुलिस ने वाहन की पहचान करने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया.

Tags:    

Similar News