31 मई को एसआईटी के सामने पेश होंगे प्रज्वल रेवन्ना

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और कई महिलाओं के यौन उत्पीडन के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना ने विडियो जारी कर ये जानकारी दी कि वो 31 मई की सुबह 10 बजे एसआईटी के सामने पेश होंगे

Update: 2024-05-27 12:34 GMT

Prajwal Revanna Sex Scandal:


लोकसभा चुनाव के दौरान प्रकाश में आये कर्णाटक के बहुचर्चित सेक्स स्कैंडल मामले में उस समय नया मोड़ आया जब आरोपी प्रज्वल रेवन्ना का एक विडियो सामने आया. ये विडियो किसी और का नहीं प्रज्वल रेवन्ना का है और इसे जारी भी प्रज्वल ने ही किया. अपने इस विडियो में प्रज्वल ने कहा है कि वो 31 मई को एसआईटी के सामने सुबह 10 बजे पेश होंगे. उन्होंने विडियो में ये भी दावा किया कि ये उनके खिलाफ की गयी एक राजनितिक साजिश है. रेवन्ना फिलहाल विदेश में हैं और उन्होंने वहीं से ये विडियो जारी किया है.

डिप्रेशन का शिकार होने का किया दावा

प्रज्वल रेवन्ना ने विडियो में ये भी दावा किया है कि जिस तरह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनके यौन शोषण वीडियो के बारे में बात की, उस वजह से वो डिप्रेशन में चले गए थे. उन्होंने कहा कि वो एसआईटी जाँच का पूरा सहयोग करेंगे और सभी सवालों का जवाब दूंगा.

27 अप्रैल को देश छोड़ गए थे रेवन्ना

ज्ञात रहे कि प्रज्वल रेवन्ना(33) पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं. प्रज्वल हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान उन पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण करने के गंभीर आरोप लगे और उनके विडियो भी वायरल हुए. जब मामला काफी तूल पकड़ गया तो हासन के मतदान के एक दिन बाद यानी 27 अप्रैल को प्रज्वल कथित तौर पर जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे. वो पुलिस की भाषा में तभी से फरार हैं. इस दौरान एसआईटी के अनुरोध पर इंटरपोल द्वारा प्रज्वल के ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने वाला एक 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' पहले ही जारी किया जा चुका है.






18 मई को जरी हो चुका है गिरफ्तारी वारंट

सेक्स स्कैंडल की जाँच कर रही एसआईटी ने एमपी/एमएलए विशेष अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर कर रेवन्ना की गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आवेदन किया था. जिसके बाद 18 मई को अदालत ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था.

प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने की मांग

कर्णाटक सरकार और कर्णाटक पुलिस द्वारा केंद्र सरकार से ये गुजारिश भी की गयी कि प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द किया जाये ताकि उसे भारत वापस लाया जा सके. ये भी जम्नकारी दी गयी कि कर्णाटक के मुख्यमंत्री ने 1 मई को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने की मांग की थी और उसके बाद आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल ने भी केंद्र सरकार से अनुरोध करते हुए पात्र लिखा था.

Tags:    

Similar News