काबू से बाहर इजराइल ने अब हुती पर किया बड़ा हमला, बंदरगाह और बिजली संयंत्र पर एयर स्ट्राइक

आईडीएफ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी. 1800 किलोमीटर दूर हुती के कब्जे वाले होदेइदाह बन्दर गाह और बिजली संयंत्र पर एयर स्ट्राइक की बात कही. इस हमले में सैंकड़ो हुती लड़कों के मारे जाने की आशंका है.

Update: 2024-09-29 17:58 GMT

Israel Attack On Houthi : लेबनान के बेरूत शहर में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हमला करते हुए उसके मुखिया नसरल्लाह को मौत की नींद सुलाने के बाद अब इजराइल ने यमन के हुती संगठन को निशाना बनाया है. इजराइल ने यमन के होदेइदाह बंदरगाह पर जबरदस्त एयर स्ट्राइक की है. इजराइल से इस बंदरगाह की दूरी 1800 किलोमीटर है. दावा किया जा रहा है कि इन हमलों में सैकड़ों की संख्या में हुती विद्रोहियों की जान गयी है और कई घायल हुए हैं.


आईडीएफ ने खुद साझा की जानकारी
हुती के ठिकाने पर किये गए हमले की जानकारी खुद इजराइल डिफेंस फोर्स की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर साझा की गयी. आईडीएफ ने लिखा ''हाल ही में इजरायल के खिलाफ किए गए हमलों के जवाब में इसरायली वायुसेना ने यमन में हुती आतंकवादी शासन से संबंधित सैन्य ठिकानों पर हमला किया.
इस हमले के लक्ष्यों में बिजली संयंत्र और एक बंदरगाह शामिल थे, जिनका उपयोग हुती द्वारा सैन्य आपूर्ति और तेल के अलावा ईरानी हथियारों को क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए किया जाता था. पिछले एक साल से, हूती ईरान के निर्देश और वित्त पोषण के तहत और इराकी मिलिशिया के सहयोग से इजरायल राज्य पर हमला करने, क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करने और वैश्विक नौवहन की स्वतंत्रता को बाधित करने के लिए काम कर रहा है.
आईडीएफ इजरायल के नागरिकों के लिए सभी खतरों के खिलाफ किसी भी दूरी पर - निकट या दूर - संचालन जारी रखने के लिए दृढ़ है.''

ड्रोन या फिर मिसाइल अभी इसका खुलासा नहीं
आईडीएफ ने सोशल मीडिया के माध्यम से ये दावा तो किया है कि इजराइल ने हुती के ठिकाने पर हमला किया है लेकिन ये स्पष्ट नहीं किया कि ड्रोन से हमला किया गया है या फिर मिसाइल से. हालाँकि कयास यही लगाए जा रहे हैं कि इतनी दूरी पर बड़ा हमला मिसाइल से ही किया जा सकता है. ये अंदेशा इसलिए भी जताया जा रहा है कि इजराइल के पास काफी सटीक और अत्याधुनिक मिसाइल हैं, जो अपने लक्ष्य पर सटीक वार करने में सक्षम हैं.


Tags:    

Similar News