विभिन्न आरोपों पर सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच का नया बयान, कही ये बात

सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच ने हाल की घटनाओं पर संयुक्त बयान जारी किया है. सेबी प्रमुख ने कहा कि उन्होंने बाजार नियामक द्वारा निर्धारित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया है.

Update: 2024-09-13 10:26 GMT

Madhabi Puri Buch Statement: सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच ने कहा कि उन्होंने बाजार नियामक द्वारा निर्धारित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया है. बता दें कि हिंडनबर्ग रिसर्च और विपक्षी राजनीतिक दलों द्वारा अडानी समूह और अन्य निगमों से जुड़ी जांच में कथित हितों के टकराव को लेकर आलोचना के बाद माधबी पुरी बुच का यह बयान सामने आया है.

सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच ने हाल की घटनाओं पर यह संयुक्त बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि माधबी ने सेबी में शामिल होने के बाद किसी भी स्तर पर अगोरा एडवाइजरी, अगोरा पार्टनर्स, महिंद्रा समूह, पिडिलाइट, डॉ रेड्डीज, अल्वारेज़ एंड मार्सल, सेम्बकॉर्प, विसु लीजिंग या आईसीआईसीआई बैंक से जुड़ी किसी भी फाइल को कभी नहीं निपटाया है.

बयान में कहा गया कि साल 2017 में पूर्णकालिक सदस्य के रूप में सेबी में शामिल होने के बाद से माधबी पुरी बुच ने लगातार अगोरा एडवाइजरी में अपनी शेयर होल्डिंग का खुलासा किया है. उन्होंने अगोरा पार्टनर्स में अपनी शेयर होल्डिंग को भी पारदर्शी रूप से घोषित किया है. इसमें कहा गया है कि जैसा कि उपरोक्त तथ्यों और कंपनियों से कम्युनिकेशन से स्पष्ट है. लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठे, दुर्भावनापूर्ण और मानहानिकारक हैं.

किराये की आय के आरोप पर बयान में कहा गया है कि माधबी और धवल के स्वामित्व वाली प्रॉपर्टी से प्राप्त किराये की आय के बारे में सवाल उठाए गए हैं. प्रॉपर्टी को सामान्य तरीके से पट्टे पर दिया गया था. जैसा कि बाद में पता चला कि पट्टेदार वोकहार्ट की सहयोगी थी, जो एक सूचीबद्ध कंपनी थी, जो जांच के दायरे में आई थी. माधबी ने वोकहार्ट से संबंधित किसी भी फाइल को भी नहीं संभाला है.

Tags:    

Similar News