खूबसूरती में हैं नंबर 1, अपनी मेहनत के दम पर बनी आईएसएफ आरुषि मिश्रा, पढ़े उनकी सक्सेस स्टोरी

आरूषि मिश्रा की मेहनत ने उनको हर वो चीज हासिल करने में मदद की जो वो अपनी लाइफ में हासिल करना चाहती थी. उन्होंने बीटेक करने के बाद यूपीएससी की भारतीय वन सेवा परीक्षा को पास किया.

Update: 2024-04-30 08:33 GMT

देश में हर साल लाखों परीक्षार्थी यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के लिए एडमिशन लेते हैं. लाखों में से कुछ परीक्षार्थी ऐसे होते हैं, जिन्हें अपनी मेहनत और काबिलियत पर पूरा विश्वास होता है और वो धीरे-धीरे अपनी सफलता को हासिल कर लेते हैं. इन्ही में से एक हैं उत्तर प्रदेश की बेटी आरूषि मिश्रा. उनकी मेहनत ने उनको हर वो चीज हासिल करने में मदद की जो वो अपनी लाइफ में हासिल करना चाहती थी. उन्होंने बीटेक करने के बाद यूपीएससी की भारतीय वन सेवा परीक्षा को पास किया.

आपको बता दें. आरुषि मिश्रा ने भारतीय वन सेवा परीक्षा को दूसरी रैंक में की हासिल. लेकिन उनका सफर यही नहीं रुका उन्होंने इस परीक्षा के बाद अपनी मेहनत के दम पर आईएसएफ बनी. आरुषि मिश्रा का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था और वो बचपन से ही पढ़ाई में सबसे आगे यानी होशियार थीं. उन्होंने दसवीं की परीक्षा में 95.14 प्रतिशत रन हासिल और फिर उसके बाद 12वीं में उन्होंने 91.2 प्रतिशत रन अपने नाम किए. 12वीं करने के बाद आरुषि मिश्रा ने अपनी आगे की पढ़ाई आईआईटी रुड़की से बीटेक की थी. आरुषि मिश्रा ने साल 2014 में बीटेक की पढ़ाई पूरी कर ली थी. फिर उसके बाद आरुषि यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में लग गईं थी. यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के लिए उन्होंने रात- दिन खूब पढ़ाई की थी और भारतीय वन सेवा परीक्षा में दूसरी रैंक पर आई थी और उन्होंने एक मिसाल कायम की.

आरुषि मिश्रा के परिवार की बात करें तो उनके पिता अजय मिश्रा सीनियर एडवोकेट और उनकी मां नीता मिश्रा एक लेक्चरर हैं. आरुषि मिश्रा का एक छोटा भाई भी है अर्णव मिश्रा वो उत्तर प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर की जॉब करते हैं. आरुषि मिश्रा ने साल 2021 में चर्चित गौड़ से शादी की थी. उनते पति चर्चित गौड़ आईएएस हैं. इन दिनों आरुषि मिश्रा आगरा वन विभाग में डिप्टी डीएफओ हैं. आईएफएस आरुषि मिश्रा पढ़ाई में होशियार होने के साथ खूबसूरती में भी किसी हीरोइन से कम नहीं हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

Tags:    

Similar News