बिग बी की Badla से लेकर Pink तक, मिस्ट्री थ्रिलर्स ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

10 करोड़ रुपये के मामूली बजट के बावजूद फिल्म बदला ने बॉक्स ऑफिस पर 138.49 करोड़ रुपये की कमाई करके कई रिकोर्ड तोड़ दिए थे.

Update: 2024-07-24 09:39 GMT

बॉलीवुड के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन पांच दशकों से अधिक समय से बॉलीवुड में एक हस्ती रहे हैं. उनकी हालिया फिल्म, कल्कि 2898 ई. में उन्हें अश्वत्थामा की भूमिका में दिखाया गया, जिसे काफी तारीफ मिली है. आज हम अपनी इस स्टोरी में उनकी सस्पेंस से भरी उन 3 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप आने वाले वीकेंड पर देख सकत हैं.

बदला

इस लिस्ट में सबसे पहले साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म बदला के बारे में बताने जा रहे है. सुजॉय घोष के निर्देशन मे बनी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में काफी दिलचस्प स्टोरी देखने को मिलेगी. अमिताभ बच्चन तापसी पन्नू, टोनी ल्यूक और अमृता सिंह के साथ दिखाई दिए हैं. फिल्म का निर्माण वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और एज्योर एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया था. ये स्पैनिश फिल्म द इनविजिबल गेस्ट का रीमेक थी. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ रुपये के मामूली बजट के बावजूद 138.49 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

वज़ीर

अब बारी आती है फिल्म वज़ीर की, जो एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है. ये फिल्म सिनेमाघरों में साल 2016 में रिलीज हुई थी और साथ ही सुपरहिट भी. फिल्म में अमिताभ बच्चन, फरहान अख्तर, अदिति राव हैदरी, मानव कौल और नील नितिन मुकेश साथ में दिखाई दिए थे. जॉन अब्राहम ने फिल्म में एक अहम भूमिका निभाई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वजीर फिल्म 35 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और इसने दुनिया भर में 78.7 करोड़ रुपये कमाए थे.

पिंक

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म पिंक ने सभी को पीछे छोड़ दिया था. इस थ्रिलर पिंक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. फिल्म शूजीत सरकार, रितेश शाह और चौधरी द्वारा लिखी गई थी. इसका निर्माण राइजिंग सन फिल्म्स द्वारा 30 करोड़ रुपये के बजट के साथ किया गया था. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने वकील की भूमिका निभाई थी, उनके साथ तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, एंड्रिया तारियांग, अंगद बेदी, तुषार पांडे, पीयूष मिश्रा और धृतिमान चटर्जी लीड रोल में दिखाई दिए थे. पिंक ने बॉक्स ऑफिस पर 157.32 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Tags:    

Similar News