'मुन्ना भाई' के लिए राजकुमार हिरानी की पहली पसंद थे अनिल कपूर, किंग खान- ऐश्वर्या राय से भी किया था संपर्क

हिरानी ने बताया कि कैसे उन्होंने शाहरुख खान से संपर्क किया, जब वो दूसरे प्रोजेक्ट की शूटिंग में बिजी थे. इसके बावजूद शाहरुख खान ने स्क्रिप्ट में रुचि नहीं दिखाई.

Update: 2024-09-19 10:59 GMT

संजय दत्त की फिल्म मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस सफल फिल्म में से एक थी. इस फिल्म में संजय की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद कियास था. फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म की कास्टिंग के बारे में कई जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस फिल्म के लिए सबसे पहले अनिल कपूर के नाम पर विचार करने के बाद विवेक ओबेरॉय और शाहरुख खान भी मुन्ना भाई के रोल के लिए दौड़ में थे. हिरानी ने बताया कि कैसे उन्होंने शाहरुख खान से संपर्क किया, जब वो दूसरे प्रोजेक्ट की शूटिंग में बिजी थे. इसके बावजूद शाहरुख खान ने स्क्रिप्ट में रुचि नहीं दिखाई.

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी पहली फिल्म मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस. साल 2003 में रिलीज हुई थी. हिंदी सिनेमा में एक ऐतिहासिक फिल्म है, जो कॉमेडी और ड्रामा का अलग मेल खाती है. जबकि संजय दत्त का मुरली प्रसाद शर्मा का किरदार, जिन्हें प्यार से मुन्ना भाई भी कहा जाता है, वो लोगों के बीच आज भी फेमस है. वो इस किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे. सच में हिरानी ने शुरुआत में अनिल कपूर को सोचा था.

एक इंटरव्यू के दौरान राजकुमार हिरानी ने अपनी कास्टिंग के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया कि अनिल कपूर के नाम पर विचार करने के बाद विवेक ओबेरॉय और शाहरुख खान भी मुन्ना भाई के रोल में थे. हिरानी ने बताया कि कैसे उन्होंने शाहरुख खान से संपर्क किया, जो वह दूसरे प्रोजेक्ट की शूटिंग में बिजी थे. हिरानी ने ऐश्वर्या राय को भी सुनाने की कोशिश की थी. लेकिन इस समय वो देवदास पर काम कर रही थीं.

आखिर में संजय दत्त ने मुन्ना भाई की भूमिका में कदम रखा, जिसने उनके करियर में चार चांद लगा दिए. एक दशक बाद शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी ने साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म डंकी में साथ काम किया था.

Tags:    

Similar News