50 रुपये थी इस अभिनेता की पहली सैलरी, अब एक फिल्म का करते हैं करोड़ों में चार्ज

इस अभिनेता का स्ट्रगल लोगों के लिए एक प्रेरणा है. छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर काफी शानदार रहा.

Update: 2024-05-27 08:43 GMT

शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह के नाम से जानें जाते हैं. सुपरस्टार ने 90 के दशक की शुरुआत में फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले 80 के दशक में एक टीवी शो अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. करियर के शुरुआत में उन्हें ज्यादा सैलरी नहीं मिली थी, लेकिन अब वो सबसे अधिक सैलरी लेने वाले लिस्ट में शामिल हैं. उनका अर्श से फर्श तक का सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है. साल 2017 में रईस के प्रमोशन के दौरान शाहरुख खान ने अपनी पहली सैलरी का खुलासा किया था.

शाहरुख खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एक टीवी शो से की थी. टीवी शो में काम करने से पहले शारुख खान पंकज उधास के म्यूजिक कॉन्सर्ट में भी काम किया था. इस म्यूजिक कॉन्सर्ट के लिए उन्हें 50 रुपये मिले थे. इंटरव्यू में बताया, इस पहली सैलरी से मैंने एक यात्रा की थी. मैं एक अशर था. हमें 50 रुपये मिले थे. इसलिए हम ताज महल गए. बॉलीवुड के किंग खान अब हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले स्टार्स में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान एक फिल्म के करीब 100 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

साल 2023 में शाहरुख खान की रिलीज हुई फिल्म पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी. जबकि फिल्म डंकी सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. फिल्म पठान और जवान बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई, वहीं डंकी ने दुनिया भर में 450 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख 6100 करोड़ रुपये के मालिक हैं. अपनी नेटवर्थ से शारुख खान ने टॉम क्रूज को भी पीछे छोड़ दिया है. अब किंग खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं. साथ ही उनके पास अपना प्राइवेट जेट भी है.

Tags:    

Similar News