कोलकाता में 8 रूममेट्स के साथ रहते थे अमिताभ बच्चन, इतनी थी उनकी पहली सैलरी?

कौन बनेगा करोड़पति 16 में अमिताभ बच्चन ने एक्टर बनने से पहले कोलकाता में अपने शुरुआती दिनों के संघर्षों और अपनी पहली तनख्वाह को याद किया.

Update: 2024-08-30 10:56 GMT

हिंदी सिनेमा के महानायत अमिताभ बच्चन इन दिनों टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करते दिखाई दे रहे हैं. इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं, जो अपनी हिट फिल्मों और बॉक्स ऑफिस पर भारी सफलताओं के लिए जाने जाते हैं. मुंबई के जुहू इलाके में 'जलसा' नाम की आलीशान हवेली के साथ वो उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो उनकी जैसी सफलता पाना चाहते हैं या सपना देखते हैं. हालांकि स्टारडम तक का उनका सफर आसान नहीं था. टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति 16 के हालिया एपिसोड में मेगास्टार ने सुपरस्टार बनने से पहले अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की.

बॉलीवुड में बहुत सी हिट फिल्में देने वाले अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वो कोलकाता में काम करते थे. उस वक्त उन्होंने 8 लोगों के साथ एक छोटा सा अपार्टमेंट शेयर किया था. बिग बी ने याद किया कि वो दिन कितने कठिन थे क्योंकि अपार्टमेंट में केवल दो बिस्तर थे, जिससे रूममेट इस बात पर बहस करते थे कि कौन बिस्तर पर सोएगा और कौन फर्श पर.

उन्होंने आगे बताया कि कई चुनौतियों के बावजूद वो दिन काफी मौज-मस्ती से भरे हुए थे. मैं कभी-कभी बिस्तर पर या फर्श पर भी सोता था. कल्कि 2898 के एक्टर ने ये भी खुलासा किया कि कोलकाता में उनकी पहली नौकरी के लिए उन्हें हर महीने 400 रुपये मिलते थे. हालांकि मेरी पहली सैलरी काफी मामूली थी, लेकिन ये मेरे लिए काफी खास थी. मैंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी करनी शुरु कर दी थी. अमिताभ बच्चन ने से किस्सा अपने शो में शेयर किया था.

अमिताभ बच्चन की जिंदगी तब बदल गई जब वो एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई चले आए थे. बिग बी का सफर संघर्षों से भरा रहा, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी. कुछ ही सालों में उन्होंने आनंद और बॉम्बे टू गोवा जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं से दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया था. तब से, उन्होंने कई एक्शन फिल्मों में अभिनय किया है, जिसकी शुरुआत जंजीर से हुई और उन्हें दर्शकों से 'एंग्री यंग मैन' का खिताब मिला.

Tags:    

Similar News