दिलजीत दोसांझ- अरिजीत सिंह नहीं, ये है भारत के सबसे अमीर सिंगर

संगीत भारतीय फिल्मों का एक अहम पहलू है जो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में फिल्मों से अलग करता है.

Update: 2024-07-11 03:41 GMT

दिलजीत दोसांझ और अरिजीत सिंह जैसे सिंगर एक गाने के लिए लाखों-करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं, लेकिन भारत में सबसे अमीर सिंगर कौन है? कभी आपने सोचा है? अगर नहीं तो हम आपको अपनी इस स्टोरी में बताते है इस अमीर सिंगर का नाम. जी हां, भारत के सबसे अमीर सिंगर एआर रहमान हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 57 साल के संगीतकार की एआर रहमान 1,728 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक गाने के लिए एआर रहमान 3 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस लेने वाले महान कलाकार भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सिंगर हैं. 

Full View

एआर रहमान अपने गानों और म्यूजिक के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उन्होंने उर्वशी उर्वशी हम्मा हम्मा, दिल से रे, इश्क बिना, ये जो देस है तेरा जैसे हिट गानों के लिए अपनी आवाज दी है. साथ ही रूबरू, तेरे बिना, कुन फाया कुन और नादान परिंदे जैसे गाने आज भी लोगों के फेवरेट गानों में से एक है. उन्होंने हाल ही में अमर सिंह चमकीला के लिए म्यूजिक भी तैयार किया और कैलाश खेर के साथ बोल मोहब्बत गाया.

Full View

एआर रहमान का करियर कई भाषाओं में तीन दशकों से चला आ रहा है और उन्होंने 6 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 2 ऑस्कर और दो ग्रैमी अपने नाम किया. साथ ही उन्हें पद्म भूषण अवॉर्ड से भी नजावा गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरिजीत सिंह इन दिनों बॉलीवुड में सबसे फेमस सिंगर में से एक हैं. उनकी कुल संपत्ति 414 करोड़ रुपये है. वहीं एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ की कुल संपत्ति 172 करोड़ रुपये है, जबकि रैपर यो यो हनी सिंह और बादशाह की कुल संपत्ति 205 करोड़ रुपये और 124 करोड़ रुपये है. भारत के सबसे अमीर संगीतकारों में सोनू निगम भी शामिल हैं, जिनकी कुल संपत्ति 400 करोड़ रुपये बताई जाती है.

Tags:    

Similar News