'मैं ऐसा करते हुए बुरा लग रहा था' शाहरुख खान ने बताई अपने सिग्नेचर पोज के पीछे की असली कहानी

शाहरुख खान ने आखिरकार खुलासा कर दिया है कि उनके सिग्नेचर ओपन आर्म पोज का आविष्कार कैसे हुआ. किंग खान ने अपने सिग्नेचर पोज के लिए सरोज खान को श्रेय दिया.

Update: 2024-08-12 09:13 GMT

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान अपने अभिनय से अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. लेकिन किंग खान का एक सिग्नेचर पोज भी है जिसे देखकर उनके फैन्स का दिल पिघल जाता है. उनका फेमस ओपन आर्म पोज लोगों को आज भी दिवाना बनाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका आविष्कार कैसे हुआ? एक इंटरव्यू में एक्टर ने इसके पीछे की कहानी बताईं.

हाल ही में 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के दौरान दर्शकों से बात करते हुए शाहरुख खान ने खुलासा किया कि इस पोज के पीछे दिग्गज बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान का हाथ है. उन्होंने ये कहते हुए शुरुआत की, मुझे नहीं पता. मुझे पता नहीं है. हालांकि, शाहरुख ने ये भी कहा कि हिंदी सिनेमा में 90 के दशक में अभिनेताओं को एक चीज़ का ज्ञान होना चाहिए था और वो है डिप.

शाहरुख खान मंच पर खड़े हुए और दिखाया कि डिप, एक डांस स्टेप कैसे किया जाता है. डंकी के एक्टर ने तब खुलासा किया कि जब वो ऐसा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, तब मुझे खुद पर बहुत शर्मिंदगी महसूस होती थी और पूरी रात मैं यही करता रहता थ.

फिर शूटिंग की अगली सुबह थी वो कोरियोग्राफर दिवंगत सरोज खान से मिले और उन्हें बताया कि वो तैयार हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि मैं इसको करते हुए अच्छा नहीं लग रहा वो ये नहीं कर सकते. इसलिए फिर उन्होंने वहीं खड़े होकर अपनी बाहें फैला ली. लेकिन जोर देकर कहा कि वो डांस मूव कर सकते है लेकिन उन्होंने कहा कि इस स्टेप की ही जरुरत नहीं है क्योंकि ये मुझ पर अच्छा नहीं लगता.

इसके बाद वो दूसरे सेट पर गए और फिर से डांस मूव करना उनके लिए मुश्किल हो गया. इसलिए उन्होंने कोरियोग्राफर को बताया कि उन्हें ओपन आर्म्स पोज करना चाहिए. वो बार-बार अपनी बांहें फैला कर ये पोज दे रहे थे. फिर मैंने इसे एक सिग्नेचर पोज बना दिया. वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान अपनी आने वाली फिल्म किंग की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयारी कर रहे हैं. सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित इस एक्शन फिल्म में सुहाना खान और अभिषेक बच्चन भी हैं.

Tags:    

Similar News