स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में शुरुआत करने वाले इस एक्टर ने आलिया भट्ट, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्मों में किया है काम

अपनी इस स्पेशल स्टोरी में हम ऐसे एक्टर के बारे में जानेंगे जिसने थिएटर से शुरुआत की, स्टैंड-अप कॉमेडी में कदम रखा और फाइनली फिल्म इंडस्ट्री में बड़े- बड़े सितारों के साथ फिल्मों में अपना नाम कमाया.

Update: 2024-09-05 08:01 GMT

थिएटर स्टेज और स्टैंडअप कॉमेडी से अपना करियर शुरू करने वाले इस अभिनेता ने स्पॉर्टिंग रोल में अपने जबरदस्त एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है. स्टैंड-अप कॉमेडी के जरिए अपने कौशल को निखारने के बाद उन्होंने सिल्वर स्क्रीन की ओर रुख किया था. जहां उन्होंने लगातार यादगार भूमिकाएं निभाई हैं.

जी हां, आज हम बात कर रहे हैं एक्टर साहिल वैद के स्टैंड-अप कॉमेडी से सिल्वर स्क्रीन तक के सफर के बारे में. फिल्मों में अपनी पहचान बनाने से पहले वैद ने स्टैंड-अप कॉमेडी शो जय हिंद में अपनी एक्टिंग को निखारा, जहां उनके इस किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था. हर फिल्म में वो अपने अलग रोल से सभी को हैरान कर देते हैं.

पिछले 17 सालों में साहिल वैद ने ने एक बेहतरीन करियर बनाया है, जिसकी शुरुआत स्कूल थिएटर से हुई और साल 1997 में एक मंच पर एक्टिंग में बदली. वैद ने साल 2012 में पुलकित सम्राट के साथ बिट्टू बॉस के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जो एक फिल्मी करियर की शुरुआत थी.

उन्हें सफलता आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में उनकी भूमिका से मिली, जिसने उन्हें सुर्खियों में ला दिया था. साहिल वैद ने बद्रीनाथ की दुल्हनिया, बैंक चोर, दिल बेचारा और कुली नंबर 1 के साथ कई फिल्मों में भूमिकाओं के साथ खुद को स्थापित करना जारी रखा. उन्होंने इंडस्ट्री के कुछ बड़े- बड़े नामों जैसे द जोया फैक्टर में सोनम कपूर, शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा और रश्मिका मंदाना, एक्शन फिल्म सत्यमेव जयते 2 में जॉन अब्राहम और कई लोगों के साथ स्क्रीन शेयर की है.

साहिल वैद को आखिरी बार मनोज बाजपेयी की थ्रिलर फिल्म साइलेंस 2: द नाइट आउल बार शूटआउट में देखा गया था. उन्होंने इंस्पेक्टर अमित चौहान का किरदार निभाया था. एक्टिंग के अलावा वैद को उनकी आवाज के लिए भी जाना जाता है. उन्होंने एंटमैन के हिंदी रीमेक के लिए डब किया था.

Tags:    

Similar News