'वो नहीं कर...' शाहरुख खान की फिल्म बादशाह में ट्विंकल खन्ना नहीं करिश्मा कपूर थीं पहली पसंद

अब्बास मस्तान के लिए सबसे पहले करिश्मा फिल्म बादशाह के लिए पहली पसंद थी, लेकिन क्या ऐसी वजह थी जिसके चलते वो फिल्म नहीं कर पाई.

Update: 2024-08-29 07:40 GMT

एक्टर शाहरुख खान और ट्विंकल खन्ना स्टारर बादशाह ने हाल ही में 25 साल पूरे किए है. फिल्म ने शाहरुख खान की सुपरस्टारडम का सफर को तेजी से आगे बढ़ाया और ट्विंकल खन्ना की सबसे फेमस स्क्रीन प्रस्तुतियों में से एक बनी रही. हालांकि, निर्माता रतन जैन ने खुलासा किया है कि मुख्य भूमिका के लिए ट्विंकल खन्ना की बजाय करिश्मा कपूर पहली पसंद थीं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रतन जैन ने कहा, 'पहले हमने करिश्मा कपूर के बारे में सोचा था. उन्हें लगभग फाइनल कर लिया गया था लेकिन फिर किसी कारण से वो बोर्ड पर नहीं आ सकीं. फिर हमने कुछ और एक्ट्रेस के नाम तलाशे. आखिरकार हमने ट्विंकल खन्ना को लॉक कर दिया था.

हालांकि साल 2019 में दिए एक इंटरव्यू में, अब्बास-मस्तान से पूछा गया कि क्या सीमा की भूमिका के लिए शिल्पा शेट्टी, करिश्मा कपूर, अनुपमा वर्मा, मनीषा कोइराला से संपर्क किए जाने की खबरें सच थीं. उन्होंने कहा था, ये भी सच नहीं है. ट्विंकल और दीपशिखा एकमात्र ऐसे कलाकार थे जिनसे उनकी संबंधित भूमिकाओं के लिए संपर्क किया गया था. यहां तक कि जॉनी लीवर, अमरीश पुरी, राखी गुलज़ार आदि भी मूल पसंद थे.

निर्देशक जोड़ी ने शाहरुख खान की भूमिका के लिए अक्षय कुमार पर विचार किए जाने की खबरों को भी संबोधित किया था. बिल्कुल नहीं. शाहरुख हमेशा पहली पसंद थे, उन्होंने स्पष्ट किया था. उन्होंने आगे कहा, शाहरुख ने बहुत सारे इनपुट दिए. वो कमाल के एक्टर हैं. चाहे वो कॉमेडी में हो या कोई सीरियस सीन. वो बहुत अच्छे हैं. लोग अभी भी फिल्म देखते हैं और आश्चर्य करते हैं कि वो इसे कैसे करने में कामयाब रहे.

बादशाह में शाहरुख खान को एक जासूस के रूप में दिखाया गया था, जिसके पास जूते जैसे गैजेट और तकनीक थी जो उसे दीवारों पर चढ़ने की अनुमति देती थी. ये फिल्म शाहरुख खान की सबसे हिट फिल्म में से एक है. हालांकि, जब फिल्म पहली बार रिलीज हुई, तो इसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन फिल्म बहुत बाद में सफल हुई.

Tags:    

Similar News