सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाली लिस्ट में शाहरुख खान का नाम है सबसे ऊपर, बड़े-बड़े सितारों को छोड़ा पीछे

हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान ने साल 2024 में 92 करोड़ रुपये का टैक्स जमा करके इंडियन सेलिब्रिटी हाईएस्ट टैक्स की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम कर लिया है.

Update: 2024-09-05 08:58 GMT

बॉलीवुड आइकन शाहरुख खान ने साल 2024 के लिए 92 करोड़ रुपये का टैक्स पेड करके सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले इंडियन सेलिब्रिटी की लिस्ट में टॉप में नाम शामिल कर लिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल करने वाले SRK का नाम टैक्स लिस्ट में सबसे आगे हैं. इस लिस्ट में किंग खान जैसी बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल हैं जिन्होंने सलमान खान, अमिताभ बच्चन और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन के बावजूद सलमान खान तमिल अभिनेता थलपति विजय के बाद लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं. जिन्होंने 75 करोड़ रुपये कर का टैक्स पेड किया. फिल्म और टीवी में शो को होस्ट करने वाले बिग बी ने 71 करोड़ रुपये का टैक्स पेड दिया है. क्रिकेटर विराट कोहली ने 66 करोड़ रुपये के साथ पांचवे नंबर पर नाम हासिल किया, जबकि एमएस धोनी 38 करोड़ रुपये और सचिन तेंदुलकर 28 करोड़ रुपये टॉप 10 की लिस्ट में शामिल थे. एक्स क्रिकेटर सौरव गांगुली 23 करोड़ रुपये और हार्दिक पंड्या 13 करोड़ के साथ टॉप 20 में हैं.

बॉलीवुड स्टार्स अजय देवगन और रणबीर कपूर ने इस साल टैक्स में 42 करोड़ रुपये और 36 करोड़ रुपये का योगदान दिया. फाइटर के लिए जाने जाने वाले ऋतिक रोशन 28 करोड़ रुपये के टैक्स भुगतान के साथ 10वें स्थान पर हैं. कॉमेडियन कपिल शर्मा 26 करोड़ रुपये और करीना कपूर 20 करोड़ रुपये, शाहिद कपूर 14 करोड़ रुपये, और कैटरीना कैफ 11 करोड़ रुपये टैक्स पेड कर चुके हैं.

वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान सुजॉय घोष की फिल्म किंग में बेटी सुहाना खान, अभिषेक बच्चन और अभय वर्मा के साथ दिखाई देंगे. किंग फिल्म एक एक्शन थ्रिलर होगी. उनके के लिए ये प्रोजेक्ट एक जुनूनी प्रोजेक्ट है, जो सिद्धार्थ आनंद और सुजॉय घोष के साथ प्रोजेक्ट के हर पहलू में लगन से शामिल रहे हैं. उन्होंने मिलकर फिल्म किंग में शाहरुख के लिए एक ऐसा किरदार तैयार किया है जो न केवल कूल और एटीट्यूड से भरपूर है बल्कि उसमें ग्रे शेड्स भी हैं.

Tags:    

Similar News