चमकीला ने क्यों इस मशहूर अभिनेत्री के साथ फिल्म करने से कर दिया था मना, ये थी खास वजह..

फेमस पंजाबी सिंगर चमकीला के जीवन पर आधारित फिल्म चमकीला को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के बाद काफी सराहना मिल रही है.

Update: 2024-05-17 11:11 GMT

फेमस पंजाबी सिंगर चमकीला के जीवन पर आधारित फिल्म चमकीला को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के बाद काफी सराहना मिल रही है. इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ ने चमकीला का किरदार निभाया है और उनकी पत्नी का किरदार बॉलीवुड की एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने अमरजोत कौर की भूमिका निभाई है.

नेटफ्लिक्स पर फिल्म रिलीज होने के बाद हर कोई अमर सिंह चमकीला के बारे में जानने को लेकर एक्साइड रहते हैं. चमकीला को पंजाब में 'पंजाब का एल्विस' के नाम से भी जाना जाता था. उनके छोटे लेकिन यादगार जीवन के कई किस्से इंटरनेट पर सामने आए हैं, जिसमें वो किस्सा भी शामिल है जब सिंगर चमकीला ने एक फेमस एक्ट्रेस के साथ बॉलीवुड में फिल्म करने से मना कर दिया था. अब आप सोच रहे होंगे वो कौन सी अभिनेत्री थी जिसके साथ उन्होंने काम करने से मना कर दिया था.

हम आपको बताते हैं वो अभिनेत्री थीं श्रीदेवी. जी हां, अपने दौर में चमकीला की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी थी. मीडिया रोपोर्ट की मानें को उस वक्त श्री देवी चमकीला के साथ एक फिल्म में काम करना चाहती थीं. साल 2023 में मौत होने से पहले एक इंटरव्यू के दौरान चमकीला के करीबी दोस्त और गीतकार स्वर्ण सिंह सिविया ने इस बात का खुलासा किया था कि कैसे श्रीदेवी एक हिंदी फिल्म में चमकीला के साथ काम करना चाहती थीं.

श्रीदेवी अमर सिंह चमकीला की फैन रह चुकी हैं. मीडियो रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने उनसे एक फिल्म में उनका हीरो बनने के लिए भी कहा था. लेकिन उन्होंने उनसे कहा, 'मैं हिंदी नहीं बोल सकता' उन्होंने एक महीने के अंदर हिंदी सीखने के लिए भी कहा था, लेकिन उसने ये कहते हुए इनकार कर दिया कि मुझे एक महीने में 10 लाख रुपये का नुकसान होगा.' सिविया ने खुलासा किया, श्रीदेवी उनके साथ एक पंजाबी फिल्म करने के लिए भी तैयार हो गईं थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

Tags:    

Similar News