क्रूड ऑयल को लेकर भारत सरकार का फैसला, हटाया विंडफॉल टैक्स

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-17 00:52 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-17 11:00 GMT

राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर खड़गे का पीएम मोदी को पत्र

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेताओं के बयानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अनुशासन और शिष्टाचार के माध्यम से ऐसे नेताओं पर लगाम लगाएं. आप अवगत होंगे कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक, हिंसक और अशिष्ट बयानों का सिलसिला चल रहा है. सभी हैरान हैं कि केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री, भाजपा शासित उत्तर प्रदेश के मंत्री, लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता को 'नंबर एक आतंकवादी' कह रहे हैं.

2024-09-17 09:10 GMT

आतिशी के दिल्ली की नई सीएम बनने पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "दुर्भाग्य से पहले दिल्ली में जेलवाला सीएम था, जो जेल से सरकार चलाता था और बाद में बेलवाला सीएम बन गया। अब डमी सीएम होगा। डमी सीएम शब्द मेरा नहीं, सौरभ भारद्वाज और सोमनाथ भारती का है...आप पार्टी कह रही है कि नया सीएम खड़ाऊ सीएम होगा, अरविंद केजरीवाल के लिए कामचलाऊ व्यवस्था और नाइट वॉचमैन सीएम होगा। आपने महिला को सीएम बनाया, लेकिन वह प्रॉक्सी और डमी सीएम भी है। चेहरा तो बदल गया, लेकिन क्या इस सरकार का चरित्र बदलेगा?...आतिशी के पास जितने भी विभाग हैं, सभी में घोटाले हुए हैं...सीएम की कुर्सी पर नया व्यक्ति वह होगा, जिसका परिवार अफजल गुरु की पैरवी करता था...आप और आतिशी को स्पष्ट करना चाहिए कि वे इस तरह के विचारों से सहमत हैं या नहीं..."



2024-09-17 09:09 GMT

कहीं न कहीं अन्ना हजारे जिम्मेदार हैं

आतिशी के दिल्ली की नई सीएम बनने पर केंद्रीय मंत्री किरण रिजियू ने कहा, "दिल्ली की जनता AAP सरकार से बहुत परेशान है और उसे इसका पछतावा हो रहा है। मैं अन्ना हजारे को दोषी ठहराऊंगा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को मंच दिया, जिसकी वजह से दिल्ली की जनता परेशान है। चुनाव जीतने के बाद झूठ बोलकर उन्होंने दिल्ली को बर्बाद कर दिया है। आतिशी के सरनेम से पता चलता है कि वो वामपंथी हैं। आतिशी के परिवार वालों ने अफजल गुरु का समर्थन किया था और सुप्रीम कोर्ट की भी आलोचना की थी... AAP ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया और अब वो पंजाब को बर्बाद कर रहे हैं। दिल्ली की जनता ने AAP को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है। दिल्ली की जनता ने ऐसे अराजकतावादियों को चुनकर बहुत बड़ी गलती की है। अब उन्हें पछतावा हो रहा है।"



2024-09-17 06:27 GMT

कठपुतली सीएम देना चाहते हैं केजरीवाल

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी कहते हैं, "अरविंद केजरीवाल एक कठपुतली/अस्थायी व्यक्ति को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। उन्हें अपनी पार्टी पर भरोसा नहीं है, इसलिए वह पार्टी में अपने से कमजोर किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। आप में अंदरूनी सत्ता संघर्ष चल रहा है...इस अंदरूनी सत्ता संघर्ष के कारण दिल्ली की जनता त्रस्त है...आगामी चुनाव में मुकाबला जनता बनाम आप होने जा रहा है और भाजपा दिल्ली की जनता का माध्यम बनेगी..."


2024-09-17 06:10 GMT

आतिशी होंगी दिल्ली की सीएम

आम आदमी पार्टी ने अपने सीएम के चेहरे को चुन लिया है। सभी संभावनाओं और कयासों पर विराम लगाते हुए आतिशी को दिल्ली का नया सीएम बनाने का फैसला विधायक दल ने लिया।


2024-09-17 06:05 GMT

क्या कहा गोपाल राय ने

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। अरविंद केजरीवालजी ने इस्तीफ़ा देने की घोषणा की है और अब जब तक जनता उनका समर्थन नहीं करती और उन्हें दोबारा नहीं जिताती, तब तक वे CM नहीं बनेंगे।तब तक पार्टी सीएम का चुनाव करेगी और उसी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दिल्ली सरकार चलेगी। विधानसभा चुनाव में दिल्लीवाले एक बार फिर AAP को प्रचंड बहुमत देंगे और दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल जी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। 


2024-09-17 05:44 GMT

सुनीता केजरीवाल की दिलचस्पी नहीं

दिल्ली के मंत्री और आप विधायक सौरभ भारद्वाज विधायक दल की बैठक के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे। दिल्ली के नए सीएम के बारे में उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह मंत्रिपरिषद से कोई होगा या विधायकों में से कोई होगा। लेकिन हम आपको बता देंगे। जहां तक ​​मैं अरविंद केजरीवाल की राजनीति को समझता हूं, मुझे नहीं लगता कि यह सुनीता केजरीवाल होंगी। उनकी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।"



2024-09-17 05:23 GMT

सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अमित शाह

पीएम मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "... मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि भारत दुनिया में उत्पादन का केंद्र बन गया है... दुनिया के कई देश हमारे डिजिटल इंडिया अभियान को समझना चाहते हैं और इसे अपने विकास का आधार बनाना चाहते हैं... हमने अनुशासन लाया और अर्थव्यवस्था के सभी 13 मापदंडों में प्रगति की। दुनिया मान रही है कि अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत का भविष्य उज्ज्वल है... आजादी के बाद पहली बार दुनिया ने ऐसी सरकार देखी जिसकी विदेश नीति में भारत की रीढ़ थी... 60 करोड़ भारतीयों को घर, शौचालय, गैस, पीने का पानी, बिजली, 5 किलो मुफ्त राशन और 5 लाख तक की स्वास्थ्य सेवाएं मिलीं... हमारा लक्ष्य है कि जब हम अगली बार चुनाव में जाएं तो ऐसा कोई न हो जिसके पास घर न हो..."



2024-09-17 04:56 GMT

ईमानदारी के मुद्दे पर होगा पहली बार चुनाव

इतिहास में पहली बार ईमानदारी के नाम पर लड़ा जाएगा चुनाव। त्रेतायुग में भगवान राम ने मर्यादा के ख़ातिर राजपाठ त्याग दिया था अब भगवान राम और भगवान हनुमान के भक्त अरविंद केजरीवाल जी आज छोड़ेंगे मुख्यमंत्री का पद। जनता की अदालत में सफ़ल हो कर ही फिर मुख्यमंत्री बनेंगे केजरीवाल जी। सोशल मीडिया पर इस तरह से आम आदमी पार्टी अपनी भावना का इजहार कर रही है। 

2024-09-17 04:44 GMT

कोलकाता में 6 जगहों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में कोलकाता में छह स्थानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की, जिसमें एक टीएमसी विधायक का आवास भी शामिल है। एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि छापेमारी टीएमसी के सेरामपुर विधायक सुदीप्तो रॉय के सीथी आवास और एक दवा विक्रेता के घर के अलावा चार अन्य स्थानों पर की गई। ईडी अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, "आरजी कर अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की हमारी जांच के तहत ये छापेमारी की गई है। हमारे पास कुछ इनपुट हैं, जिसके आधार पर ये छापेमारी की जा रही है।" कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के तहत सीबीआई पहले ही अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद ये अनियमितताएं सामने आई थीं।

Tags:    

Similar News