मार्च 2026 तक देश से हो जाएगा नक्सलवाद का सफाया: अमित शाह

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Update: 2024-08-24 02:38 GMT

24th August live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-24 17:50 GMT

साल 2025 में धरती पर लौटेंगी सुनीता विलियम्स

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA ने ऐलान किया है कि सुनीता विलियम्स धरती पर SpaceX के ड्रैगन क्रू कैप्सूल के जरिए फरवरी 2025 में धरती पर लौटेंगी. नासा के प्रमुख बिल नेल्सन कहा कि ये दोनों अंतरिक्ष यात्री सकुशल Crew-9 के साथ धरती पर लौटेंगे.

2024-08-24 17:31 GMT

सरकार ने दबाव में आकर लिया फैसला: राशिद अल्वी

यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि यह काम सरकार को बहुत पहले कर लेना चाहिए था. लेकिन वे दबाव में आकर अब ऐसा कर रहे हैं. पूरा विपक्ष कह रहा है कि सरकार को पेंशन के बारे में कुछ निर्णय लेना चाहिए. सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उनके वेतन (सेवानिवृत्ति से पहले) के आधार पर पेंशन मिलनी चाहिए, न कि केवल 50% (उनके वेतन का) बल्कि उन्हें 100% (उनके वेतन का) मिलना चाहिए. एक केंद्रीय सरकारी कर्मचारी देश के लिए काम करने के बाद सेवानिवृत्त होता है और आप ऐसे लोगों के लिए यह घोषणा कर रहे हैं. वे भ्रम पैदा कर रहे हैं.

2024-08-24 16:44 GMT

90 फीसदी लोगों के लिए जाति जनगणना की जरूरत: राहुल गांधी

देशव्यापी ‘जाति जनगणना’ की मांग पर जोर देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि देश के 90 प्रतिशत लोग इस व्यवस्था से बाहर हैं और उनके लिए यह कदम जरूरी होगा. लोकसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि कांग्रेस के लिए जाति जनगणना नीति निर्धारण का आधार है. इसलिए हमने जाति जनगणना की मांग उठाई है.

2024-08-24 16:06 GMT

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भारत मार्च 2026 तक वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) से मुक्त हो जाएगा और इस खतरे के खिलाफ अंतिम हमले के लिए एक मजबूत और क्रूर रणनीति की आवश्यकता है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और वरिष्ठ केंद्रीय एवं पुलिस अधिकारियों के साथ राज्य और आसपास के क्षेत्रों में माओवादी समस्या की समीक्षा की.

2024-08-24 16:03 GMT

सीबीआई सीएम केजरीवाल को जेल में रखने की कर रही है साजिश: AAP

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा और केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई पर आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में रखने की कथित साजिश रचने का आरोप लगाया. वरिष्ठ 'आप' नेता मनीष सिसोदिया और आतिशी ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने केजरीवाल की जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा. लेकिन इसकी बजाय इसे अखबारों में छपवा दिया.

2024-08-24 15:38 GMT

बदलापुर घटना पर सामाजिक आक्रोश है, राजनीतिक नहीं: एनसीपी (एससीपी)

महाराष्ट्र: एनसीपी-एससीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि बदलापुर और पूरे महाराष्ट्र में जो बलात्कार की घटनाएं हुई हैं, उसके कारण लोगों के मन में जो गुस्सा है, उस पर आज चर्चा हुई. यह सामाजिक आक्रोश है, राजनीतिक आक्रोश नहीं. लोग सड़कों पर उतर रहे हैं.

2024-08-24 14:57 GMT

जो लड़कियों पर हाथ डालते हैं, उन्हें बना देना चाहिए...: अजित पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा कि जो लोग हमारी लड़कियों पर हाथ डालते हैं, उन्हें कानून का ऐसा कोप दिखाना चाहिए कि वे दूसरी बार इस बारे में सोचें भी नहीं. अपनी भाषा में मैं कहूंगा कि उन्हें नपुंसक बना देना चाहिए, ताकि अपराध दोबारा न हो. इन लोगों के साथ ऐसा ही होना चाहिए, जो इतने बेकार हैं.

2024-08-24 14:54 GMT

भारत में आने वाले दिनों में होगी बायो क्रांति, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी: अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आने वाले दिनों में जैव (बायो) क्रांति होगी. आने वाले दिनों में जैव-विज्ञान से जुड़े क्षेत्र एक बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे और कई नौकरियां पैदा होंगी. उसके लिए एक अच्छे नीतिगत ढांचे की जरूरत थी और आज की कैबिनेट ने इसे मंजूरी दे दी है. जैव E3, अर्थव्यवस्था, पर्यावरण और रोजगार के लिए जैव-प्रौद्योगिकी. इस नीति के 6 बड़े स्तंभ हैं.

2024-08-24 14:31 GMT

बीजेपी ने EC को लिखा पत्र, कहा- फिलहाल टाले चुनाव

बीजेपी ने चुनाव आयोग से हरियाणा में विधानसभा चुनाव को कुछ समय के लिए स्थगित करने का आग्रह किया है. पार्टी का मानना है कि 1 अक्टूबर को मतदान की तिथि से पहले और बाद में छुट्टियां हैं. यह अनुरोध सत्तारूढ़ भाजपा की हरियाणा इकाई द्वारा किया गया है. हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी पंकज अग्रवाल ने पुष्टि की कि चुनाव आयोग को शुक्रवार को पत्र की एक प्रति प्राप्त हुई. पत्र को चुनाव आयोग को भेज दिया गया है. भाजपा के वरिंदर गर्ग ने कहा कि 1 अक्टूबर से पहले वीकेंड पर छुट्टी है और उसके बाद कुछ छुट्टियां हैं, जिससे मतदान प्रतिशत प्रभावित हो सकता है. क्योंकि लोग लंबे वीकेंड पर छुट्टी पर जाते हैं.

2024-08-24 14:18 GMT

सरकारी कर्मचारियों के मांग के बीच सरकार का ऐलान, NPS की जगह अब लागू होगी यह पेंशन स्कीम

सरकारी कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन स्कीम (ओपीएस) की मांग के बीच केंद्र सरकार ने बड़ा एलान किया है. सरकार ने नई पेंशन स्कीम (एनपीएस) की जगह अब यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) यानी एकीकृत पेंशन योजना लागू करने का फैसला किया है.

Tags:    

Similar News