भारतीय हॉकी टीम ने देश को दिलाया एक और मैडल, कांस्य पदक जीता

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-08 00:45 GMT
Live Updates - Page 2
2024-08-08 07:44 GMT

यह बिल संघीय ढांचे पर प्रहार-कांग्रेस

विपक्ष का कहना है कि ये बिल संविधान की मूल भावना के खिलाफ है। ये बिल अधिकारों पर चोट है। ये बिल संघीय ढांचे पर प्रहार है। एनसीपी का कहना है कि अगर यह बिल चर्चा के बाद आता तो ज्यादा अच्छा रहता। लेकिन बीजेपी ने कहा कि लंबित समस्या का समाधान निकाला जा रहा है। 


2024-08-08 07:40 GMT

वक्फ संशोधन बिल लोकसभा में पेश

 केंद्र सरकार ने वक्फ संशोधन बिल 2024 को लोकसभा में पेश कर दिया है। संसदीय मंत्री ने किरेन रिजिजू ने इस बिल को पेश किया। बता दें कि कांग्रेस ने इस बिल का विरोध किया है। इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि उन्हें बिल से परहेज नहीं है। लेकिन इसे स्टैंडिंग कमेटी को भेजा जाना चाहिए। 

2024-08-08 07:27 GMT

हिजाब, बुर्का और नकाब पर सुनवाई

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि उसने बॉम्बे उच्च न्यायालय के उस फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर 9 अगस्त को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है, जिसमें मुंबई के एक कॉलेज के परिसर में 'हिजाब', 'बुर्का' और 'नकाब' पहनने पर प्रतिबंध लगाने के फैसले को बरकरार रखा गया था।मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने एक वकील की दलीलों पर गौर किया कि आज से टर्म परीक्षा शुरू हो रही है और अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाले छात्रों को ड्रेस कोड के निर्देशों के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।जैनब अब्दुल कय्यूम सहित याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश वकील अबीहा जैदी ने तत्काल सुनवाई की मांग करते हुए कहा कि कॉलेज में यूनिट टेस्ट शुरू हो रहे हैं।"यह कल (शुक्रवार) होने वाला है। मैंने इसे पहले ही सूचीबद्ध कर दिया है," मुख्य न्यायाधीश ने कहा।

2024-08-08 07:23 GMT

हिज्बुल्लाह के कई ठिकानों पर इजरायली हमला

इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में हिज्बुल्लाह के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है। 

2024-08-08 06:20 GMT

सभापति जगदीप धनकड़ कुर्सी छोड़कर चले गए

विषय को उठाने की कोशिश की। लेकिन सभापति जगदीप धनकड़ ने अनुमति नहीं दी। डेरेक की बार बार कोशिश पर उन्होंने कहा कि दोबार कोशिश करने पर बाहर का रास्ता दिखा देंगे। उसके बाद कांग्रेस टीएमसी समेत दूसरे विपक्षी दल सदन से वॉकआउट कर गए।  

2024-08-08 06:16 GMT

वक्फ बिल के विरोध में कांग्रेस

कांग्रेस और एआईएमआईएम ने वक्फ बिल के विरोध का फैसला किया है। कांग्रेस सांसद इमरान मसूद और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने इस संबंध में लोकसभा में नोटिस दिया है।

2024-08-08 05:32 GMT

अमोनिया गैस के रिसाव का असर

पुलिस ने बताया कि पुणे जिले के यवत इलाके में एक खाद्य प्रसंस्करण इकाई के सत्रह श्रमिकों को बुधवार को अमोनिया गैस रिसाव के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। यवत के पास भांडगांव में स्थित इकाई में रेडी-टू-ईट खाद्य पदार्थ बनाए जाते हैं और इसके लिए 18 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान की आवश्यकता होती है, जिसे अमोनिया का उपयोग करके बनाए रखा जाता है। यवत पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नारायण देशमुख ने कहा, "बुधवार को एक खंड में अमोनिया लीक हो गया। घटना के समय, 25 लोग, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं, काम कर रहे थे।" देशमुख ने कहा कि गैस रिसाव से सत्रह श्रमिक प्रभावित हुए, उनमें से एक महिला अन्य की तुलना में अधिक प्रभावित हुई क्योंकि वह रिसाव बिंदु के सबसे करीब थी।

2024-08-08 05:26 GMT

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्ट की 80 की उम्र में निधन

2024-08-08 04:50 GMT

रेपो रेट में बदलाव नहीं

आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने मौद्रिक नीति का ऐलान कर दिया है। इस दफा भी रेपो रेट को यथावत 6.5 की दर पर रखा गया है। बता दें इससे ईएमआई देने वालों का ना तो किसी तरह का फायदा या नुकसान है। यानी कि अभी आप जितनी ईएमआई का भुगतान कर रहे हैं उतना ही करना होगा। 


2024-08-08 04:15 GMT

मोहम्मद यूनुस पीएम पद की लेंगे शपथ

नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस गुरुवार (8 अगस्त) को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने वाले हैं, क्योंकि उन्होंने सभी से शांत रहने और "हमारी नई जीत" का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए "सभी प्रकार की हिंसा से दूर रहने" की जोरदार अपील की है। यूनुस के गुरुवार को पेरिस से ढाका लौटने की उम्मीद है। अधिकारियों द्वारा कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बीच, सेना प्रमुख जनरल वकर-उज-ज़मान ने बुधवार (7 अगस्त) को घोषणा की कि अंतरिम सरकार गुरुवार को रात 8 बजे शपथ लेगी। उन्होंने कहा कि सलाहकार परिषद में 15 सदस्य हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News