कोहली को लेकर संजय मांजरेकर ने कहा- टफ पिच में पुराने विराट बेहतर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को अमेरिका के खिलाफ मैच में न्यूयॉर्क के कठिन विकेटों पर थोड़ा पुराने स्टाइल से खेलने की सलाह दी है.

Update: 2024-06-12 12:18 GMT

Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को अमेरिका के खिलाफ मैच में न्यूयॉर्क के कठिन विकेटों पर थोड़ा पुराने स्टाइल से खेलने की सलाह दी है. बता दें कि बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और अमेरिका के बीच टी20 विश्व कप का तीसरा ग्रुप ए मैच होने वाला है. भारत ने अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान पर 6 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं, अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराया था. दो मैचों में दो जीत से चार अंकों के साथ भारत ग्रुप में सबसे आगे है. वहीं, इतने ही रिकॉर्ड के साथ अमेरिका दूसरे स्थान पर है. हालांकि, उनका नेट रन रेट कम है.

आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक और चार रन के स्कोर के साथ विराट ने प्रतियोगिता की बेहतरीन शुरुआत नहीं की है. वह दोनों बार आक्रामक खेलते हुए आउट हो गए थे. जबकि, विराट ने आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए 15 पारियों में 61.75 की औसत और 154.69 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए. इसमें पांच शतक और एक शतक भी शामिल है.

यह विराट का अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट था और वह स्पिनरों के खिलाफ़ काफ़ी प्रभावी रहे. वहीं, मांजरेकर ने कहा कि हालांकि, विराट ने अपने कम स्ट्राइक रेट के बारे में आलोचना के जवाब में अपनी शैली को समायोजित किया है. लेकिन पुराने विराट न्यूयॉर्क की हार्ड पिचों पर बेहतर प्रदर्शन करते, जहां रन बनाना मुश्किल होता है.

मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली के साथ समस्या यह है कि पिछले दो सालों में उनके स्ट्राइक रेट के बारे में बहुत चर्चा हुई है और उन्होंने इस आईपीएल सीज़न के दौरान इसे पूरी तरह से बदल दिया. जहां उनका स्ट्राइक रेट 150 तक पहुंच गया था. वह शायद उसी मानसिकता के साथ टी20 विश्व कप में आए होंगे. लेकिन पिचों को देखते हुए पुराने विराट कोहली बहुत बेहतर साबित होते. उन्होंने कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि किसी को उन्हें खुद के उस पुराने संस्करण को वापस लाने के लिए कहना चाहिए.

Tags:    

Similar News