डमी CM, रिमोट कंट्रोल वाली सरकार, शपथ लेते ही BJP का आतिशी पर तंज

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले लिया है.

Update: 2024-09-21 16:37 GMT

BJP taunts Atishi: आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले लिया है. वहीं, बीजेपी ने आतिशी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आतिशी एक डमी सीएम हैं और यह रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार होगी.

आतिशी के सीएम पद की शपथ लेने के बाद दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह एक डमी सरकार और एक डमी मुख्यमंत्री है. यह रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार होगी. वहीं, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आतिशी को 'नया मनमोहन सिंह' तक कह दिया.

पूनावाला ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं. क्योंकि उन्हें 'नया मनमोहन सिंह' मिला है. क्योंकि असली सत्ता अरविंद केजरीवाल के पास होगी, वह वास्तविक सीएम होंगे. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने जमानत की ऐसी शर्तें रखी हैं कि अरविंद केजरीवाल सीधे सीएम के रूप में काम नहीं कर पाते. इसलिए यहां ओपीएस सिस्टम शुरू हो गया है. लेकिन, हम सभी जानते हैं कि स्वभाव और चरित्र नहीं, बल्कि चेहरा बदलता है.

इस बीच भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने नई मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दिल्ली की शराब नीति की जांच करने और सरकार के राजस्व घाटे की जांच करने का आग्रह किया. उन्होंने उनसे स्कूल के बुनियादी ढांचे पर ध्यान देने और बिजली-पानी के बिल कम करने को भी कहा.

तिवारी ने आतिशी को भेजे आधिकारिक पत्र में लिखा कि अब आपने दिल्ली के लोगों की सेवा करने के लिए संविधान की शपथ ली है. दिल्ली का सांसद होने के नाते मेरी आपसे अपेक्षाएं हैं और मैं निम्नलिखित अनुरोध भी करता हूं:

1. शराब नीति क्यों वापस ली गई और इसमें कितने राजस्व का नुकसान हुआ?

2. स्कूल के अर्ध-स्थायी ढांचे- लोहे की जालीदार छत वाले कमरे, जो 5 लाख रुपये में बनते हैं, उन्हें 25 लाख रुपये में कैसे बनाया गया?

उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के तहत सड़कों की मरम्मत का काम तुरंत किया जाए. हालांकि, उन्होंने आतिशी को बधाई भी दी और कहा कि पार्टी उन्हें पूरा समर्थन देगी. तिवारी ने कहा कि मैं आतिशी को दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बनने के लिए शुभकामनाएं देता हूं. मैंने दिल्ली से जुड़ी चिंताओं को लेकर उन्हें पत्र लिखा है. हम आने वाले 3-4 महीनों में उन्हें पूरा समर्थन देंगे.

भाजपा नेता आशीष सूद ने सवाल किया कि सरकार में क्या बदल गया है और दिल्ली में जलभराव की जिम्मेदारी कौन लेगा. केवल इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का मैनेजर बदल गया है. आतिशी मार्लेना शपथ लें या अरविंद केजरीवाल बने रहें, सरकार में क्या बदल गया है? अब जब अरविंद केजरीवाल भाग गए हैं तो दिल्ली में सिर्फ एक बारिश के बाद जलभराव की जिम्मेदारी कौन लेगा?

बता दें कि 42 साल की आतिशी भारत की 17वीं महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं. राज निवास में आयोजित समारोह के दौरान सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत सहित पांच कैबिनेट मंत्रियों ने भी पद की शपथ ली. कम समय सीमा के बावजूद, उनकी सरकार को कई प्रमुख नीतियों और कल्याणकारी योजनाओं को तेजी से लागू करने की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिसमें मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना, अपडेटेड इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2.0 और सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी पहल शामिल है. आतिशी ने इससे पहले निवर्तमान अरविंद केजरीवाल सरकार में वित्त, राजस्व, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), बिजली और शिक्षा सहित 13 विभागों को संभाला था.

Tags:    

Similar News