केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आप की ये कैसी राजनीती ! सहानुभूति और डराना साथ साथ

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर एक ओर केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद जनता से सहानुभूति पाने के लिए उन्हें वोट करने के लिए कहा, तो दूसरी ओर ये डर दिखाया कि अगर केजरीवाल को नहीं चुना तो सारी मुफ्त सुविधाएं ख़त्म कर दी जायेंगी.

Update: 2024-09-18 07:33 GMT

Kejriwal Resigns: अरविन्द केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. और इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने जनता से सहानुभूति पाने के सारे प्रयास भी शुरू कर दिए हैं, जिसमें जनता को सुविधाएँ बंद होने का डर भी दिखाया जा रहा है.



ये डरा रहें हैं या बता रहे हैं
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली की जनता से अरविन्द केजरीवाल को वोट करने के लिए जो सन्देश दिया, वो कुछ इस तरह से दिया जैसे वो जनता को डरा रहे हों, कि अगर केजरीवाल को नहीं चुना तो सब बंद हो जायेगा. जनता को कुछ नहीं मिलेगा. संजय सिंह ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी दिल्ली की जनता को मुफ्तखोर कह कर गाली देते हैं. इसलिए केजरीवाल को चुनना जरुरी है.

प्रेस कांफ्रेंस में कहा
आप नेता संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने इस्तीफा दिया, ये बात दिल्ली की जनता पूछ रही है. पिछले दो साल से अरविन्द केजरीवाल के ऊपर झूठे आरोप लगाये. बीजेपी वालों ने तमाम आरोप लगाये. लेकिन ये अरविन्द केजरीवाल हैं, जिन्होंने इमानदारी से काम किया है और इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है. इतने मुश्किल मामले में केजरीवाल को जमानत मिली है, कोई और नेता होता तो कहता सुप्रीम कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला सुना दिया लेकिन अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हम जनता की अदालत में जायेंगे और उनसे अपनी इमानदारी का प्रमाण पत्र लेकर आयेंगे. दिल्ली की जनता भी उन्हें प्रचंड बहुमत से जीताये, जिससे वो फिर मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त हो सकें.

सात दिन के अन्दर बँगला खाली कर देंगे
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब अपना सरकारी आवास भी खाली करने जा रहे हैं. आप के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि अरविन्द केजरीवाल सात दिन के अन्दर सरकारी आवास खाली कर देंगे.
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक सप्ताह के भीतर अपने सरकारी आवास से बाहर चले जाएंगे. सिंह ने कहा, "कल इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने कहा कि वह मुख्यमंत्री को मिलने वाली सभी सुविधाएं छोड़ देंगे, जिसमें सुरक्षा भी शामिल है और वो लोगों के बीच एक आम आदमी की तरह रहेंगे. हमने उन्हें मनाने की कोशिश की और कहा कि पहले भी उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कई कोशिशें हो चुकी हैं, लेकिन वह नहीं माने. उन्होंने कहा, 'मैं छह महीने जेल में रहा हूं, भगवान ने मुझे तब बचाया था, भगवान अब भी मुझे बचाएंगे.'" आप नेता ने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि केजरीवाल कहां रहेंगे.


Tags:    

Similar News