एक्स पर कमेंट के बाद निशाने पर आए शशि थरूर, जानें- पूरा मामला

कांग्रेस सांसद शशि थरूर का एक ट्वीट विवादों के केंद्र में है. उन्होंने यूपी की परिभाषा पर शानदार कह कमेंट किया था जिसकी आलोचना बीजेपी जबरदस्त तरीके से कर रही है.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-06-24 07:45 GMT
शशि थरूर, कांग्रेस सांसद

कांग्रेस सांसद शशि थरूर काफी पढ़े लिखे हैं. ये बात अलग कि वो अपने बयानों से सुर्खियों में आ जाते हैं. इस समय पेपरलीक के मुद्दे पर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है. लिहाजा शशि थरूर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ते. उन्होंने भी अपनी ज्ञान गंगा बहाई. सवाल जवाब के एक अंश को अपने एक्स पर शानदार कमेंट के साथ पोस्ट किया.दरअसल परीक्षा में चर्चा हैश टैग के साथ एक सवाल था कि उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं.उसका जवाब दिया गया था कि वो प्रदेश जहां परीक्षा से पहले ही उत्तर का पता चल जाता है. उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं. जाहिर सी बात है कि बीजेपी की तरफ से प्रतिक्रिया आनी थी और वो आई भी.


केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जवाब दिया कि मुझे अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की निंदनीय टिप्पणियों के साथ स्टीरियोटाइप करके नीचा दिखाने में कोई मज़ाक नहीं दिखता। यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए.

'भद्दी राजनीति'

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में तिरुवनंतपुरम से थरूर से हारने वाले पूर्व भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस पर निशाना साधा. अन्य साथी भारतीयों को शर्मिंदा करने की बेशर्मी भरी राजनीति - यही कांग्रेस का तरीका है जिसे इस स्वयंभू वैश्विक नागरिक ने बखूबी प्रदर्शित किया है. कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के एक और 'वैश्विक नागरिक' पित्रोदा ने भारतीयों को अफ्रीकी, चीनी, मध्य पूर्वी आदि बताया था. इस तरह की श्रेष्ठता की भावना कांग्रेस के डीएनए में गहराई तक समाई हुई है.



हालांकि, चंद्रशेखर की पोस्ट पर थरूर के समर्थकों की ओर से कई आलोचनात्मक टिप्पणियां आईं, जिसमें उन पर तिरुवनंतपुरम में अपनी हार से हताश होने का आरोप लगाया गया, उनसे पूछा गया कि वह "राजनीति से संन्यास" लेने के बाद राजनीति के बारे में ट्वीट क्यों कर रहे हैं, और पेपर लीक पर चुप क्यों हैं.

Tags:    

Similar News