पाकिस्तानी सेना ने 25 साल बाद किया कबूल, कारगिल युद्ध में था उसका हाथ

Update: 2024-09-07 03:57 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-07 12:38 GMT

निलंबित ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से मुक्त कर दिया है.

2024-09-07 12:09 GMT

विनेश-बजरंग पर बयानबाजी हुई तेज, आंदोलनकारी खिलाड़ियों पर हो मुकदमा: WFI अध्यक्ष

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर बयानबाजी तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों के जंतर-मंतर पर हुए आंदोलन को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इस पूरे आंदोलन की पटकथा कांग्रेस के कार्यालय में लिखी गई. कांग्रेस ने षड्यंत्र रचा. दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा ने बेटियों का इस्तेमाल किया है और आंदोलन कराया. उन्होंने भारत सरकार से यह मांग की कि पूरे आंदोलन की जांच कराई जाए और इन लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाए.

2024-09-07 11:52 GMT

असम से अवैध प्रवासियों को हटाने के लिए कोशिश कर रहे हैं तेज: असम सीएम

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर पोस्ट किया कि हम असम से अवैध प्रवासियों को हटाने के प्रयास तेज कर रहे हैं. राज्य सरकार समन्वित कार्रवाइयों की एक श्रृंखला शुरू कर रही है, जिसमें बढ़ी हुई निगरानी, ​​केंद्रीय एजेंसियों के साथ निकट समन्वय, अतिरिक्त बल की तैनाती आदि शामिल हैं.

2024-09-07 11:49 GMT

आरजी कर मामले में संजय राय अकेला था, यह स्पष्ट करे सीबीआई: कुणाल घोष

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि हम सीबीआई से चाहते हैं कि वह यह स्पष्ट करे कि आरजी कर मामले में संजय राय, एकमात्र व्यक्ति जिसे गिरफ्तार किया गया है और वह भी कोलकाता पुलिस द्वारा, क्या संजय राय अकेला था या नहीं, यह सीबीआई को स्पष्ट करना चाहिए. यदि नहीं, तो अन्य व्यक्ति कौन हैं और सीबीआई ने किसी अन्य व्यक्ति के खिलाफ एक भी कदम क्यों नहीं उठाया? सीबीआई को यह स्पष्ट करना चाहिए कि जब वे कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इस व्यक्ति के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर रहे हैं. न्याय में देरी न्याय से वंचित करने के समान है. यह एक हिस्सा है और दूसरा हिस्सा यह है कि इस देरी के कारण नागरिक समाज की भावनाएं आहत हो रही हैं. वे नाराज़ महसूस कर रहे हैं.

2024-09-07 11:45 GMT

पैरालंपिक में भारत ने अब तक जीते 27 पदक, खिलाड़ियों का मनोबल चरम पर: खेल मंत्री

पेरिस पैरालंपिक में भारत के प्रदर्शन पर केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमारे पैरालिंपियनों ने 6 स्वर्ण, 9 रजत और 12 कांस्य पदक जीते हैं और हमारे पदकों की संख्या 27 हो गई है. हमें आज के खेलों में और पदकों की उम्मीद है. टोक्यो पैरालंपिक में हमने 19 पदक जीते थे और इस बार हमारे पदकों की संख्या 27 हो गई है. हमारे पैरालिंपियनों का मनोबल और देश में उत्साह अपने चरम पर है. मैं पदक जीतकर लौटे सभी पैरालिंपियनों को बधाई देता हूं. साथ ही, जो पैरालिंपियन जीत नहीं पाए. लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हम कभी हारते नहीं हैं या तो जीतते हैं या फिर सीखते हैं.

2024-09-07 11:41 GMT

बीजेपी सदस्यता अभियान जारी: सीएम मोहन चरण माझी

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा कि भाजपा का सदस्यता अभियान जारी है. इसके तहत, दाधापटना आते समय मैंने एक बूथ के सदस्यता अभियान में भाग लिया और आए लोगों को सदस्यता दिलाई. मैंने एक आदिवासी परिवार के घर पर दोपहर का भोजन भी किया. पिछली बार हमने सदस्यता अभियान के तहत (राज्य में) 41 लाख लोगों को शामिल किया था और एक सफल संगठन बनाया था. यही कारण है कि हम पिछले चुनावों में सरकार बनाने में सक्षम रहे.

2024-09-07 10:18 GMT

राष्ट्रवाद से समझौता देश के साथ विश्ववासघात: उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने लोगों को राष्ट्रवाद से समझौता करने के खिलाफ आगाह किया और इसे 'राष्ट्र के साथ अंतिम विश्वासघात' करार दिया. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सैनिक स्कूल के उद्घाटन के अवसर पर अपने मुख्य भाषण के दौरान धनखड़ ने कहा कि जहां भी कोई राष्ट्र की अखंडता को खतरा पहुंचाता है, हमें उसे बर्दाश्त नहीं करना चाहिए.

2024-09-07 10:14 GMT

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने राज्य में एक हफ़्ते से जारी हिंसा के बाद शनिवार को कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई. बता दें कि इससे पहले मणिपुर के जिरीबाम जिले में दो समुदायों के बीच गोलीबारी में कम से कम पांच लोग मारे गए थे.

2024-09-07 05:04 GMT

हाथरस जिले के अलीगढ़ हाथरस हाईवे पर हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में अलीगढ़ आगरा हाईवे पर बस और मैजिक की भिड़ंत में 17 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं. फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि गलती किसकी थी, पुलिस मामले की जाँच कर रही है. वहीँ अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी का कहना है कि मामले की जांच जारी है. बारिश के कारण सड़क पर कीचड़ या तेल की वजह से फिसलन बढ़ने की वजह से भी ये हादसा हो सकता है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या 17 है. इसमें 7 पुरुष, 4 महिलाएं, 6 बच्चे शामिल हैं.

2024-09-07 04:05 GMT

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टला

मध्यप्रदेश के जबलपुर स्टेशन पर इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे शनिवार तड़के उस समय पटरी से उतर गए जब ट्रेन प्लेटफार्म नम्बर 6 के पास पहुंची. रेलवे विभाग के अनुसार ये घटना सुबह करीब 5.50 बजे हुई. गनीमत ये रही कि इस दुर्घटना में किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है. रेलवे के अनुसार "इंदौर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22191) के दो डिब्बे उस समय पटरी से उतर गए जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 के पास पहुंची." पटरी से उतरे डिब्बे इंजन के ठीक पीछे थे. प्लेटफॉर्म से करीब 50 मीटर की दूरी पर पटरी से उतरने की घटना हुई है. पटरी को बहाल करने का काम चल रहा है. 

Tags:    

Similar News